25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएसपी एसके सुधांशु का मोबाइल गुम होने के बाद खाते से उड़ गये 58 हजार 920 रुपये

डीएसपी एसके सुधांशु का मोबाइल गुम होने के बाद खाते से उड़ गये 58 हजार 920 रुपये

–मुंगेर जिला के जमालपुर में बतौर डीएसपी प्रतिनियुक्त हैं संजय कुमार सुधांशु

मुंगेर जिला के जमालपुर में बतौर डीएसपी प्रतिनियुक्त संजय कुमार सुधांशु ने भागलपुर साइबर थाना में आवेदन देकर उनके साथ हुए साइबर फ्रॉड की शिकायत दर्ज करायी है. अररिया निवासी संजय कुमार सुधांशु भागलपुर में बतौर पुलिस इंस्पेक्टर प्रतिनियुक्त थे. प्रोन्नति के बाद उनका स्थानांतरण मुंगेर जिला हो गया था. साइबर पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच और कार्रवाई शुरू कर दी है. विगत 9 मई को मोबाइल गुम हो जाने के बाद उन्होंने इस संबंध में सनहा दर्ज कराया था. इसके बाद उन्होंने कुछ घंटे के भीतर उसी नंबर का एक नया सिम भी इश्यू करवा लिया था. इसके बावजूद साइबर अपराधियों ने उनके दो अलग-अलग बैंक खातों से अवैध निकासी कर ली. दिये गये आवेदन में डीएसपी संजय कुमार सुधांशु ने उल्लेख किया है कि विगत 9 मई को जमालपुर स्थित अपने किराये के आवास से भागलपुर स्थित अपने घर लौट रहे थे. इसी दौरान लोहिया पुल के पास सब्जी खरीदने लगे. सब्जी मंडी से निकल कर जब वह स्टेशन के पास आये तो पाया कि उनकी जेब में उनका मोबाइल नहीं है. मोबाइल गुम हो जाने की आशंका पर उन्होंने कोतवाली थाना में ही तत्काल एक सनहा दर्ज करा दिया. डेढ़ घंटे के अंदर ही अपने नंबर के सिम को दोबारा इश्यू करा अपने पेमेंट एप को एक्टिव किया और उसे चेक करने के लिए बेटे को 1 रुपये भी भेजा. इसके बाद उन्होंने अपना सीक्रेट पिन चेंज कर लिया. इसके बाद वह बैंक पहुंचे और दो खातों का स्टेटमेंट निकलवाया. जिसमें पाया कि एक बैंक खाते से 8780 रुपये की अवैध निकासी हो गयी है. जबकि दूसरे बैंक खाते से 50 हजार 140 रुपये की अवैध निकासी कर ली गयी है.

कुछ दिन पहले भी इस तरह का मामला हुआ था दर्ज

ठीक इसी प्रकार कुछ दिन पूर्व मोबाइल गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद एक व्यक्ति के बैंक खाते से हजारों रुपये का अवैध ट्रांजेक्शन हो गया था. इस संबंध में मोबाइल गुम होने के बाद भागलपुर रेलवे स्टेशन के गेटमैन ने पहले आवेदक द्वारा सनहा दर्ज कराया था. वहीं बैंक खाते से हुई अवैध निकासी के बाद उन्होंने तातारपुर थाना पहुंच इस संबंध में साइबर फ्रॉड की शिकायत दर्ज करायी थी. उक्त मामले में पुलिस अब तक कुछ भी पता नहीं लगा सकी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें