25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur_News सिपेट में नामांकन के लिए पहली मेधा सूची जारी, 30 जून तक लें एडमिशन

पलास्टिक टैक्नोलॉजी में 30 जून तक लें एडमिशन, रोजगार की है अपार संभावना

रसायन एवं पेट्रो रसायन विभाग, रसायन उर्वरक मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित सिपेट भागलपुर में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. पहले बैच के लिए कुल सात छात्र-छात्राओं का नामांकन भी हो चुका है. दो तीन वर्षीय कोर्स प्लास्टिक टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा, प्लास्टिक मोल्ड टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा के लिए पिछले दिनों प्रवेश परीक्षा ली गयी थी. प्रवेश परीक्षा में सफल स्टूडेंट्स की पहली मेरिटलिस्ट जारी करते हुए नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गयी है. पहली सूची के अनुसार नामांकन की अंतिम तिथि 30 जून तक है. तकनीकी अधिकारी अभित लाकड़ा ने बताया कि संस्थान की ओर से स्पॉट एडमिशन का भी मौका दिया जा रहा है. मंगलवार से स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया में नामांकन के इच्छुक स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं. उक्त प्रक्रिया के तहत नामांकन के इच्छुक स्टूडेंट्स को एक टेस्ट देना होगा जिसके बाद वे नामांकन ले सकते हैं. तकनीकी अधिकारी ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद संस्थान को अलीगंज स्थित नये भवन में शिफ्ट किया जाएगा. फिलहाल सिपेट का संचालन बरारी स्थित बालिका आइटीआइ संस्थान से किया जा रहा है.

एक से आठ तक के स्टूडेंट्स की मासिक परीक्षा 26 से

भागलपुर. जिले के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक की मासिक परीक्षा का आयोजन 26 एवं 27 जून को किया जाएगा. परीक्षा को लेकर प्राथमिक शिक्षा एवं समग्र शिक्षा अभियान के डीपीओ डाॅ जमाल मुस्तफा ने सभी बीईओ को पत्र जारी करते हुए कहा है कि प्रत्येक स्कूलों में मासिक परीक्षा ले कर संबंधित उत्तर पुस्तिका की जांच करते हुए गूगल शीट पर शेर किये गये प्रपत्र में 30 जून तक प्रविष्ठ करना सुनिश्चित करेंगे. डॉ जमाल मुस्तफा ने बताया कि सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को परीक्षा को लेकर विद्यालयों की लगातार मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है. परीक्षा कार्य या फिर मूल्यांकन कार्य में लापरवाही सामने आने पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें