35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: सरकारी स्कूलों के पहली कक्षा में चहक कार्यक्रम शुरू

स्कूलों में शिक्षकों ने किया बच्चों का स्वागत

स्कूलों में शिक्षकों ने किया बच्चों का स्वागत

जिले के सभी सरकारी स्कूलों की पहली कक्षा में चहक कार्यक्रम शुरू हो गया है. पहले दिन स्कूल आने वाले बच्चों का शिक्षकों द्वारा पुष्प वर्षा कर या ताली बजा कर स्वागत किया गया. अभिभावकों के बीच विद्यालय की विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. हालांकि, जिले के कुछ विद्यालयों में इस तरह की भव्यता से कार्यक्रम नहीं किये गये, लेकिन अधिकांश विद्यालयों में चहक कार्यक्रम के दिशा निर्देशों के आधार पर आयोजन किये गये. मालूम हो कि चहक कार्यक्रम का संचालन तीन अगस्त तक किया जाना है. चहक के मास्टर ट्रेनर राजाराम साह ने बताया कि बच्चे चहक के माध्यम से स्कूल से सहज भाव में जुड़ जाते हैं. जिसके बाद उन्हें स्कूल का माहौल उबाऊ नहीं लगता है और वे अच्छी तरह से पठन-पाठन पर ध्यान देते हैं.

हरियाणवी लोक नृत्य सीख रहे हैं किलकारी के बच्चे

किलकारी बिहार बाल भवन भागलपुर के कंपनीबाग परिसर में गर्मी की छुट्टी पर हरियाणवी लोक नृत्य व खेल खो-खो के आमंत्रित विशेषज्ञ द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. नृत्य के विशेषज्ञ संजय वागड़ी व उनके साथ आये उनके सहयोगी शुभम द्वारा हरियाणवी लोक नृत्य का बच्चों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. मालूम हो कि 22 मई को बाल भवन परिसर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में प्रशिक्षित बच्चे प्रस्तुति देंगे. प्रयागराज (उत्तर प्रदेश )से खेल (खो-खो) की आमंत्रित विशेषज्ञ एनआइएस कोच सपना पांडे द्वारा बच्चों को खो-खो की बारीकियों को सिखाया जा रहा है. बच्चों में काफी उत्साह है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें