1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhgalpur higway issue on twitter mp nishikant dubey joins twitter war over bhagalpur nh 80s pligh

भागलपुर एनएच 80 की बदहाली को लेकर ट्वीटर वॉर में शामिल हुए सांसद निशिकांत दुबे, फोरलेन को बताया समस्या का समाधान

कोढ़ में खाज बन चुके कहलगांव से भागलपुर (30 किमी) एनएच 80 की बदहाली और यहां आये दिन लगने वाले महाजाम से निजात दिलाने की मांग को लेकर युवाओं द्वारा शुरू किये गये ट्विटर वार को जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है. पांचवें दिन मंगलवार को शहर से गांव तक युवाओं के अलावा महिलाओं ने भी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को ट्विट कर इस समस्या की ओर ध्यान दिलाया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
निशिकांत दुबे
निशिकांत दुबे
फाइल फोटो

भागलपुर: कोढ़ में खाज बन चुके कहलगांव से भागलपुर (30 किमी) एनएच 80 की बदहाली और यहां आये दिन लगने वाले महाजाम से निजात दिलाने की मांग को लेकर युवाओं द्वारा शुरू किये गये ट्विटर वार को जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है. पांचवें दिन मंगलवार को शहर से गांव तक युवाओं के अलावा महिलाओं ने भी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को ट्विट कर इस समस्या की ओर ध्यान दिलाया. हर ट्विट के साथ 'प्रभात खबर' में लगातार प्रकाशित हो रही खबर की कटिंग भी पोस्ट की जा रही है. लोग तल्ख टिप्पणी भी कर रहे हैं. कहलगांव व सन्हौला में लगातार सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का सिलसिला जारी है.

सांसद निशिकांत दुबे का पैतृक आवास भी कहलगांव में

ऐसे में लोगों की समस्या को लेकर भागलपुर निवासी प्रेम शंकर की ट्विट पर गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने संज्ञान लेते हुए केंद्रीय सड़क-परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से बात की है और इस समस्या से जल्दी निजात दिलाने का आग्रह किया है. गोड्डा सांसद डॉ दुबे जिनका पैतृक आवास भी कहलगांव में ही है.उन्होंने कहा कि वे इस समस्या से पूरी तरह अवगत हैं. उन्होंने कहा कि इस जाम का विकल्प एक मात्र फोर लेन सड़क निर्माण ही है. केंद्र सरकार ने भागलपुर-मिर्जाचौकी एनएच 80/33 फोर लेन सड़क के लिए लगभग 3000 करोड़ की स्वीकृति दी है. स्थानीय प्रशासन जितनी जल्दी हो जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी करे, तभी काम शुरू हो पायेगा.

सांसद ने कहा जाम से निजात के लिए दो ही विकल्प

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत ने कहा कि भागलपुर को जाम से निजात दिलाने के लिए दो ही विकल्प हैं. एक तो पुरानी सड़क को ठीक करना होगा. एलायन्मेंट सेंक्शन है, जमीन अधिग्रहण करके मरम्मत के लिए मिली 30-32 करोड़ से काम करवाये. पुरानी सड़क से क्षेत्र के डीएम और एसपी भारी गाड़ी को नहीं गुजरने दें. दूसरा विकल्प है : जल्द भूमि अधिग्रहण करके फोर लेन सड़क निर्माण को पूरा करवाना होगा. राशि भी केंद्र सरकार ने दे दी है. दोनों ही विकल्पों पर स्थानीय प्रशासन त्वरित कार्य करवाये, तभी इस इलाके के लोगों की समस्या का समाधान हो पायेगा.

नयी सड़क कई जिले से होकर गुजरेगी

सांसद ने जानकारी दी कि भागलपुर से मिर्जाचौकी फोर लेन सड़क का विस्तार होगा. यह सड़क बाद में फरक्का होते हुए पाकुड़ तक जायेगी और पाकुड़ से शेखपुरा पुन: बिहार तक विस्तारित होगी.

एनएच के लिए 487 करोड़ का एस्टिमेट

भागलपुर से मिर्जाचौकी तक एनएच 80 के चौड़ीकरण के लिए करीब 487 करोड़ के भेजे गये प्राक्कलन की स्वीकृति तय मानी जा रही है. यह जानकारी भागलपुर के सांसद अजय कुमार मंडल ने दी. मंगलवार को उन्होंने बताया कि एनएच चौड़ीकरण व मरम्मत के लिए बिहार सरकार द्वारा यह राशि आवंटित की जायेगी. विधानसभा चुनाव से पहले यह काम हर हाल में पूरा किया जाना है. भागलपुर से सबौर तक फोरलेन सडक का निर्माण करायेगा. इसके बाद आगे दलदली इलाके में 10 किमी तक पीसीसी पथ और बाढ़ के पानी से बचाव के लिए इस पथ को दो मीटर तक ऊंचा किया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें