1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur nagar nigam whatsaap number for complaint as moble create problem skt

भागलपुर नगर निगम ने WhatsApp के जरिये शुरू किया शिकायतों का निपटारा, खराब मोबाइल मिलने से छूटे पसीने

भागलपुर में नगर निगम ने अब व्हाट्सएप नंबर जारी कर दिया है. जिसपर लोग शिकायत करके उसका समाधान कर सकेंगे. लेकिन नंबर जारी होते ही कर्मियों के पसीने छूटने लगे. दरअसल, निगम को इसके लिए खराब मोबाइल ही दिया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भागलपुर नगर निगम ने WhatsApp के जरिये शुरू किया शिकायतों का निपटारा
भागलपुर नगर निगम ने WhatsApp के जरिये शुरू किया शिकायतों का निपटारा
prabhat khabar

भागलपुर के नगर आयुक्त प्रफुल्लचंद्र यादव ने बुधवार को व्हाट्सएप नंबर 6287671447 जारी किया था, ताकि नगर निगम क्षेत्र के लोग अपनी समस्या या अन्य शिकायत भेज सकें और उसपर त्वरित समाधान करा सकें. लेकिन जिस वाट्सअप वाले मोबाइल को निगम को आइटी सेल ने उपलब्ध कराया वह खराब था.

मोबाइल में सब धुंधला नजर आता रहा, कराना पड़ा ठीक

निगम के उस मोबाइल में सब धुंधला नजर आ रहा था. गुरुवार दिन के 12 बजे तक उस मोबाइल को ठीक करा लिया गया. शाम तक उस वाट्सअप पर तीस मामले आये. इसके प्रतिनियुक्त निगम के कर्मी द्वारा उसे बीएमसी ग्रुप पर डाल दिया गया. जितने मामले का निष्पादन होगा वह शुक्रवार से अंकित होगा.

वाट्सअप नंबर 6287671447 पर आप भी करें शिकायत

दरअसल, निगम क्षेत्र के लोग गंदगी की समस्या की शिकायत निगम से कर सकें और उसका अविलंब निदान हो इसे लेकर प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्देश दिया था. शिकायत दर्ज कराने के लिए एक वाट्सअप नंबर भी जारी किया गया. 6287671447 का वाट्सअप जारी किया. लेकिन यह नंबर निगम जिस मोबाइल में लगाकर इस काम के लिए जिस प्रतिनियुक्त निगम कर्मी को दिया गया कि उस मोबाइल में खराबी आ गयी. उस मोबाइल में कोई भी मैसेज सही तरीके से दिख ही नहीं रहा है.

नया मोबाइल देने के लिए नगर आयुक्त को पत्र

मोबाइल खराब होने से परेशान कर्मी ने खराब मोबाइल को सही कर या नया मोबाइल देने के लिए नगर आयुक्त को एक पत्र भी दिया है. पत्र में कहा गया है कि सही तरीके से काम करने वाला मोबाइल मिलने पर सही से काम हो पायेगा. संबंधित कर्मी को यह मोबाइल निगम के आइटी सेल द्वारा प्राप्त हुआ था. अब मोबाइल सही तरीके से चल नहीं पाने के कारण प्रतिनियुक्त कर्मी की परेशानी बढ़ गयी है.

दो कर्मी की प्रतिनियुक्ति

निगम द्वारा इस कार्य के लिए दो कर्मी की प्रतिनियुक्त किया गया है. इस ग्रुप में निगम के सभी सफाईकर्मी, वार्ड प्रभारी, जोनल प्रभारी,स्वास्थ्य शाखा प्रभारी और सिटी मैनेजर को जोड़ा गया है. दोपहर बाद मोबाइल ठीक कराया गया तो काम शुरू हुआ. इसे लेकर दिनभर तरह-तरह की बात होती रही.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें