29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम की घोषणा : विक्रमशिला सेतु के समानांतर बनेगा पुल

भागलपुर : भागलपुर सहित आसपास के लोगों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी सौगात दी है. मुख्यमंत्री ने शनिवार को पटना रवाना होने से पहले विक्रमशिला सेतु के समानांतर पुल बनाने की दिशा में काम करने का आदेश दिया. सीएम का फैसला कई वर्षों से लोगों की मांग और सेतु पर निरंतर बढ़ रहे वाहनों […]

भागलपुर : भागलपुर सहित आसपास के लोगों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी सौगात दी है. मुख्यमंत्री ने शनिवार को पटना रवाना होने से पहले विक्रमशिला सेतु के समानांतर पुल बनाने की दिशा में काम करने का आदेश दिया. सीएम का फैसला कई वर्षों से लोगों की मांग और सेतु पर निरंतर बढ़ रहे वाहनों के दबाव की रिपोर्ट के बाद आया है. सीएम ने जिलाधिकारी आदेश तितरमारे को नये पुल पर काम कर सरकार को रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है.
जिलाधिकारी ने कहा कि उत्तर और दक्षिण बिहार का एक मात्र सेतु विक्रमशिला है. इस पुल के अलावा गंगा पर अगवानी घाट में सेतु बन रहा है, जो वर्ष 2014 में शुरू हुआ है. अगवानी घाट सेतु के बनने में समय लगेगा.
उन्होंने कहा कि वर्तमान सेतु पर वाहनों का दबाव बढ़ रहा है. इस बात को मुख्यमंत्री ने सेतु के निरीक्षण के दौरान महसूस किया. उन्होंने बताया कि सीएम ने विक्रमशिला सेतु के समानांतर पुल को लेकर प्रारंभिक रिपोर्ट (फिजिबिलिटी रिपोर्ट) बनाने की बात कही है. उनके नेतृत्व में समानांतर पुल को लेकर सर्वे शुरू होगा. इस सर्वे में पुल के एलाइनमेंट से लेकर डिजाइन, पुल की चौड़ाई आदि होगी. इस रिपोर्ट में ही पुल पर होने वाले खर्च का डीपीआर भी तैयार होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें