37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रावणी मेला :सुलतानगंज से दो लाख कांवरियों ने उठाया गंगाजल

18वें दिन कम दिखी भीड़, बाबाधाम में एक लाख ने चढ़ाया जल सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर कांवरियों में उत्साह सुलतानगंज (भागलपुर) : सावन शुक्ल पक्ष तृतीया तिथि पर शनिवार को पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा से जल भर कर लगभग दो लाख कांवरिया बाबा वैद्यनाथ को जलार्पण करने देवघर रवाना हुए. कांवरिये उत्साह व उमंग […]

18वें दिन कम दिखी भीड़, बाबाधाम में एक लाख ने चढ़ाया जल

सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर कांवरियों में उत्साह

सुलतानगंज (भागलपुर) : सावन शुक्ल पक्ष तृतीया तिथि पर शनिवार को पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा से जल भर कर लगभग दो लाख कांवरिया बाबा वैद्यनाथ को जलार्पण करने देवघर रवाना हुए. कांवरिये उत्साह व उमंग के साथ बोल बम का नारा लगाते बाबाधाम जा रहे हैं.

कई राज्यों से कांवरिया आकर्षक कांवर लेकर पहुंच रहे हैं. कृष्णगढ़ मुख्य नियंत्रण कक्ष के अनुसार 18 महिला डाकबम सहित 1498 पुरुष डाकबम ने प्रमाणपत्र लेकर देवघर रवाना हुए. अधिक भीड़ के कारण मेला क्षेत्र में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी, जिससे दिन भर कांवरिया को परेशानी हुई. वाहनों की लंबी कतारें रेंगती रहीं. रविवार व सोमवार को अधिक भीड़ के के जाम की समस्या उत्पन्न न हो, इसके लिए प्रशासन ने रणनीति बनायी .

बाबाधाम में शनिवार को कम दिखी कांवरियों की संख्या

देवघर : श्रावणी मेले के 18वें दिन शनिवार को भक्तों की तादाद काफी कम रही. अहले सुबह पट खुलने तक शिवभक्तों की कतार चार किमी बीएड कॉलेज तक लगी थी. पट खुलते ही जलार्पण शुरू होने के बाद भक्तों की कतार सिमटती चली गयी.

सुबह दस बजे के बाद रूटलाइन में कांवरियों की संख्या में कमी देखी गयी. जिस कारण कांवरियों ने भी सुलभ जलार्पण किया व प्रशासन को भी काफी राहत मिली.पट खुलने के बाद बाबा मंदिर इस्टेट की ओर से पुजारी ने भोलेनाथ की सरदारी पूजा की. कांचा जल के बाद जलार्पण आरंभ कराया गया. शाम में पट बंद होने तक एक लाख के करीब कांवरियों ने जलाभिषेक कर लिया था, जबकि 3775 से अधिक ने शीघ्रदर्शनम कूपन के माध्यम से बाबा पर जल चढ़ाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें