27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत बंद : कोसी व पूर्व बिहार में बंद का व्यापक असर, डेढ़ सौ कराेड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित

– सहरसा में भारत बंद असरदार रहा. – सुपौल में मिला-जुला असर रहा. – जमुई जिले में व्यापक असर दिखा. शहर की दुकानें बंद रहीं. – लखीसराय में सड़क मार्ग पर नौ घंटे तक वाहनों का परिचालन ठप रहा. – मुंगेर के रतनपुर स्टेशन पर मालदा इंटरसिटी व मसूदन स्टेशन पर ट्रेन रोके जाने के […]

– सहरसा में भारत बंद असरदार रहा.
– सुपौल में मिला-जुला असर रहा.
– जमुई जिले में व्यापक असर दिखा. शहर की दुकानें बंद रहीं.
– लखीसराय में सड़क मार्ग पर नौ घंटे तक वाहनों का परिचालन ठप रहा.
– मुंगेर के रतनपुर स्टेशन पर मालदा इंटरसिटी व मसूदन स्टेशन पर ट्रेन रोके जाने के कारण करीब छह घंटे तक रेल परिचालन ठप रहा.
– बांका शहर में गांधी चौक व शास्त्री चौक को प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया. एसपी के वाहन को भी रोक दिया गया. तब एसपी ने भी प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया. 14 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.
– बांका-असरगंज मार्ग को शंभुगंज में भी जाम कर दिया गया.
– भागलपुर में 12 घंटे के बाद रेल परिचालन शुरू हुआ. शहर में घंटाघर व तिलकामांझी चौक पर बंद समर्थक व अन्य लोगों के बीच झड़प भी हुई.

भागलपुर (प्रभात खबर टोली) : कोसी व पूर्व बिहार में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में बंद का व्यापक असर दिया. एनएच, एसएच व रेल यातायात बाधित कर दिया गया. कई जगहों पर प्रदर्शनकारी व पुलिस के बीच झड़प की भी सूचना है. पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इधर बंदी के कारण 13 जिलों में डेढ़ सौ कराेड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित हुआ. सहरसा में भारत बंद असरदार रहा. बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों पर उतर गये थे. शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर टायर जला कर घंटों सड़क जाम कर दिया. बंद समर्थकों ने रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर जानकी एक्सप्रेस को एक घंटे तक रोके रखा.

सुपौल जिले में एससी-एसटी बिल के विरोध में भारत बंद का रहा मिला-जुला असर रहा. बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. समर्थकों ने लोहिया नगर सहित अन्य कई स्थानों पर टायर जला कर विरोध प्रदर्शन भी किया. जमुई जिले में भारत बंद का व्यापक असर दिखा. शहर की दुकानें बंद रहीं. पांच-छह घंटे तक वाहनों का परिचालन ठप रहा. लखीसराय जिले में सड़क मार्ग पर नौ घंटे तक वाहनों का परिचालन ठप रहा. साढ़े तीन घंटे तक रेल का परिचालन भी बाधित रहा. किऊल-गया रेल खंड पर सिसमा गांव के समीप व मसुदन रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों को रोका गया.

मुंगेर जिले में कई जगहों पर सड़क मार्ग को जाम कर दिया गया. रतनपुर स्टेशन पर मालदा इंटरसिटी व मसूदन स्टेशन पर ट्रेन रोके जाने के कारण करीब छह घंटे तक रेल परिचालन ठप रहा. जमालपुर स्टेशन पर करीब छह घंटे तक कई महत्वपूर्ण ट्रेनें खड़ी रहीं.

बांका जिले में भी बंद असरदार रहा. शहर में गांधी चौक व शास्त्री चौक को प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया. एसपी के वाहन को भी रोक दिया गया. तब एसपी ने भी प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया. 14 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. उधर बांका-असरगंज मार्ग को शंभुगंज में भी जाम कर दिया गया.

भागलपुर में 12 घंटे के बाद रेल परिचालन शुरू हुआ. शहर में घंटाघर व तिलकामांझी चौक पर बंद समर्थक व अन्य लोगों के बीच झड़प भी हुई. कई जगहों पर टायर जला कर सड़क जाम कर दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें