खुलेगा चांदन रेल थाना, 61 पदों का हुआ सृजन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

राज्य सरकार के गृह विभाग ने शुरू कर दी है तैयारी

भागलपुर : देवघर-बांका रेलखंड पर चांदन में रेल थाना बहुत जल्द खुल जायेगा. इसकी तैयारी राज्य सरकार के गृह विभाग ने शुरू कर दी है. गृह विभाग की आरक्षी शाखा ने चांदन रेल थाने के लिए अधिकारियों और जवानों के पदों का सृजन कर दिया है. सृजित पदों पर होनेवाले खर्च का ब्योरा भी महालेखाकार को भेज दिया गया है. ज्ञात हो कि देवघर-बांका रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन जारी है. चांदन में रेल थाने की सख्त जरूरत है. चांदन रेल थाने का नेतृत्व जमालपुर के रेल पुलिस अधीक्षक करेंगे. थाने व इसमें पदों के सृजन को वित्त विभाग प्रशासी पदवर्ग समिति व मंत्रिपरिषद की स्वीकृति भी मिल चुकी है.
पदनाम पदों की संख्या
पुलिस अवर निरीक्षक 05
पुलिस सहायक अवर निरीक्षक 08
हवलदार 08
सिपाही 40
नक्सल प्रभावित क्षेत्र में अापराधिक गतिविधियों पर लगेगी लगाम
चांदन नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. इस कारण आपराधिक गतिविधियों से निबटने के लिए सरकार ने अभी से पूरी तैयारी कर रखी है. लिहाजा एक आम थाने से कहीं ज्यादा पदों का सृजन किया गया है. चांदन रेल थाने में 61 पदों पर अधिकारी व जवान तैनात रहेंगे.
रेल थाने पर सालाना 3.36 करोड़ होंगे खर्च
चांदन रेल थाने पर सालाना तीन करोड़ 36 लाख 57 हजार 464 रुपये खर्च होंगे. इसमें कर्मियों का वेतन, महंगाई भत्ता, चिकित्सा भत्ता, मकान किराया भत्ता, राशन मनी भत्ता, वाहन भत्ता, वर्दी भत्ता, कार्यालय व्यय व यात्रा भत्ता शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

    संबंधित खबरें

    Share Via :
    Published Date

    अन्य खबरें