1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur madhepura banka district administration sent report no died of poisonous liquor asj

भागलपुर, मधेपुरा, बांका में जहरीली शराब से कोई नहीं मरा, जिला प्रशासन ने मद्य निषेध विभाग को भेजी रिपोर्ट

बिहार के विभिन्न जिलों में होली के दौरान कई लोगों की हुई संदिग्ध मौत जहरीली शराब से होने की पुष्टि अब तक नहीं हुई है. जिला प्रशासन ने मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को भेजी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है. वैसे विस्तृत रिपोर्ट आनी बाकी है. उसके बाद ही तस्वीर साफ होगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मंत्री से मुलाकात करते केके पाठक
मंत्री से मुलाकात करते केके पाठक
प्रभात खबर

पटना. बांका, भागलपुर और मधेपुरा जिले में होली के दौरान कई लोगों की हुई संदिग्ध मौत जहरीली शराब से होने की पुष्टि अब तक नहीं हुई है. स्थानीय जिला प्रशासन ने मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को भेजी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है. बांका और मधेपुरा जिले में परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम कराये ही मृतकों का अंतिम संस्कार कर दिया, जबकि भागलपुर में दो मृतकों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. मद्य निषेध आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने बताया कि मिले इनपुट के आधार पर स्थानीय प्रशासन अनुसंधान व छापेमारी कर रही है.

बांका में परिजनों ने बीमारी से मौत का दिया हवाला

बांका जिले के डीएम-एसपी ने अपनी संयुक्त रिपोर्ट में बताया है कि 18 मार्च को एक और 20 मार्च को नौ सहित कुल दस लोगों के मृत्यु की मिली जानकारी की जांच बांका के एसडीओ व एसडीपीओ से करायी गयी. जांच के क्रम में मृतकों के परिजनों का बारी-बारी से बयान लिया गया, जिसमें उन्होंने बीमारी से मौत होने की बात बतायी है. सभी शवों की अंत्येष्टि करायी जा चुकी है. किसी भी शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है. इसलिए अब तक की जांच में जहरीली शराब पीने से मौत होने की पुष्टि नहीं हुई है.

भागलपुर में परिजनों ने हार्ट अटैक बतायी मौत की वजह

वहीं, भागलपुर डीएम और एसएसपी ने अपनी संयुक्त रिपोर्ट में बताया है कि विवि ओपी के अंतर्गत हुई चार लोगों मिथुन कुमार, विनोद राय, निलेश कुमार और संदीप यादव की मौत की जांच भागलपुर के सदर एसडीओ व सिटी डीएसपी से करायी गयी. परिजनों की इच्छा पर मिथुन कुमार व विनोद राय के शव का पोस्टमार्टम जेएलएन कॉलेज एवं हॉस्पिटल में हुआ है, जिसकी रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है. मृतकों का बिसरा प्रिजर्व कर एफएसएल जांच हेतु भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

परिजनों से बताया स्वभाविक मौत

मृतक निलेश के परिजनों ने अधिकारियों को बताया है कि निलेश कुमार की स्वाभाविक मौत हुई है. परिजन ने बताया कि निलेश का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है. संदीप के परिजनों ने बताया कि संदीप की मौत हार्ट अटैक से हुई है. वर्तमान में भर्ती एक मरीज अभिषेक कुमार ने अधिकारियों की पूछताछ में बताया कि बाहर से आने के बाद ही उनकी तबीयत थोड़ी खराब हो गयी. इसके कारण के संबंध में उनको विशेष जानकारी नहीं है.

फिलहाल जो रिपोर्ट मिली है उसमें शराब की पुष्टि नहीं

मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने कहा कि किसी भी तथ्य से इन्कार नहीं किया जा रहा. जो भी सूचना या सबूत मिलेगा, उसके आधार पर जांच और अनुसंधान पूरा किया जायेगा. फिलहाल जिला प्रशासन की मिली जांच रिपोर्ट के मुताबिक शराब पीने से किसी के मौत होने की पुष्टि नहीं हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें