26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इवीएम के साथ मतदान कर्मियों का दल रवाना, डीएम व एसपी ने की जांच

01 वाल्मीकिनगर लोकसभा चुनाव के एक दिन पूर्व नगर के हरिनगर स्थित हाई स्कूल स्थित डिस्पैच सेंटर में मतदान कर्मियों के ईवीएम और मतदान किट ले जाने को लेकर शुक्रवार को भीड़ उमड़ी.

रामनगर. 01 वाल्मीकिनगर लोकसभा चुनाव के एक दिन पूर्व नगर के हरिनगर स्थित हाई स्कूल स्थित डिस्पैच सेंटर में मतदान कर्मियों के इवीएम और मतदान किट ले जाने को लेकर शुक्रवार को भीड़ उमड़ी. उक्त सेंटर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय और एसपी सुशांत कुमार सरोज ने पहुंच जायजा लिया. जहां मौजूद स्थानीय आरओ समेत अन्य निर्वाचन पदाधिकारियों को समय से चुनाव व सुरक्षा को लेकर आवश्यक निर्देश दिए. मतदान के प्रतिशत में इजाफा हो इसके लिए भी निर्देश दिया. वज्रगृह में रखें ईवीएम को सुरक्षा के बीच वाहन कोषांग से एक एक वाहनों से मतदान कर्मियों को डिस्पैच कराया गया. बता दें कि गुरुवार को मतदान कर्मियों के योगदान के बाद मतदान सामग्रियों का वितरण किया. लोकसभा चुनाव में रामनगर विधानसभा में स्थित 335 बूथों पर मतदान होगा.

रिजर्व में सुरक्षित है 67 अतिरिक्त इवीएम

बीडीओ चंद्रगुप्त कुमार बैठा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के 335 बूथों पर मतदान कर्मियों ने योगदान के बाद वज्रगृह से अपना-अपना ईवीएम ले लेकर रवाना हो गए है. ईवीएम में किसी तकनीकी समस्या के लिए रिजर्व में 67 अतिरिक्त ईवीएम सुरक्षित है.

वाहन कोषांग में उमड़ती रही भीड़

मतदान सामग्री और ईवीएम के साथ मतदान कर्मियों के डिस्पैच सेंटर के बगल में स्थित वाहन कोषांग में दिन भर गहमागहमी रही. जहां आकर अपने-अपने वाहनों के साथ अपने-अपने मतदान केंद्र पर सभी रवाना हुए. गर्मी और धूप में मतदान कर्मियों को कोई परेशानी नहीं हो. इसके लिए डिस्पैच सेंटर के अंदर व बाहर बड़े-बड़े टेंट लगे रहे. इसे भीड़भाड़ में मतदान कर्मियों को टेंट में लगे पंखे और कुर्सियों पर आराम करने से राहत मिल सकी. मौके पर डीसीएलआर अंजलीका कृति ,एसडीपीओ ननंदजी प्रसाद, थानाध्यक्ष अनंत राम, सीओ वेद प्रकाश, राजस्व अधिकारी कुंदन कुमार, पीओ अरविंद कुमार सिंह आदि मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें