25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीबीएसई रिजल्ट में मेधावियों का जलवा, उछले टॉपर

रिजल्ट जारी होते ही टॉपर उछल पड़े. बंधाईयों का दौर शुरू हो गया. बीते करीब एक पखवारे से 12वीं और 12वीं के छात्र रिजल्ट के इंतजार में थे.

बेतिया . केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई की ओर से सोमवार को इंटरमीडिएट और मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया गया. इसमें बारहवीं का परिणाम पूर्वाह्न करीब 11 बजे जारी होते ही विद्यालयों में गहमागहमी बढ़ गई. वहीं दोपहर के करीब एक बजे दसवीं कक्षा का भी रिजल्ट जारी हो गया. रिजल्ट जारी होते ही टॉपर उछल पड़े. बंधाईयों का दौर शुरू हो गया. बीते करीब एक पखवारे से 12वीं और 12वीं के छात्र रिजल्ट के इंतजार में थे. सोमवार को उनका इंतजार खत्म हो गया. जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य हरि लाल ने बताया कि 10वीं के कुल 79 विद्यार्थियों में से सभी उत्तीर्ण हुए है. शिक्षक विश्वमोहन प्रसाद ने बताया कि सर्वाधिक अंक सौम्या कुमारी ने 93.80 फीसदी, आदित्य कुमार 91.80 फीसदी, शोभा कुमारी को 91.60 फीसदी अंक मिला. इसी क्रम में अभिनव कुमार को 91.40, आरूषी शौर्या को 91.20, मनीष कुमार को 90.80, आयुष राज एवं करिश्मा कुमारी को 90.40 फीसदी अंक मिले. आलोक भारती शिक्षण संस्थान के के निदेशक परिजित कृष्ण ने बताया कि विद्यालय में सर्वाधिक अंक आर्यन शांडिल्य ने 93.4 फीसद अंक लाकर टॉपर बना है. वहीं दूसरे नंबर पर अमन हुसैन को 92.4, तीसरे नंबर पर पलक कुमारी को 91.2, चौथे शिवम कुमार को 91. 2 तथा हरषु शुक्ला को 89.4 फीसद अंकों से सफलता मिली है. प्राचार्य कविता कृष्ण ने बताया कि 12वीं में विद्यालय का सत प्रतिशत रिजल्ट रहा. संत जोसेफ स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर शैला एम जॉर्ज विद्यालय से दसवीं की परीक्षा में 96.6 प्रतिशत मार्क्स के साथ श्रेया कुमारी तथा 12वीं साइंस (पीसीबी) संकाय में 94 प्रतिशत मार्क्स के साथ अक्षिता गुप्ता टॉपर्स हैं. एजी चर्च स्कूल के प्रधानाध्यापक के सपन जोसेफ ने बताया कि विद्यालय से अनामिका वर्मा को दसवीं कक्षा में सर्वाधिक 95.4 फीसदी अंक आए हैं. वहीं दूसरे स्थान पर अवनीषा वर्मा को 94.2 फीसदी अंक हासिल हुए हैं. जबकि तीसरे स्थान पर अनिकेत कुमार को 93.8 फीसदी अंक हासिल हुए. एजी चर्च की वैदेही कुमारी को 80.20 फीसदी अंक मिले. विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बताया कि विद्यालय से कुल 240 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी, इसमें से दो छात्र अनुपस्थित थे. जबकि सभी छात्र ने छात्र प्रतिशत सफलता हासिल की है. वहीं 12वीं के परिणाम की बात करें तो कॉमर्स संकाय में पंखुड़ी को सर्वाधिक 91 फ़ीसदी अंक हासिल हुए हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें