24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अभ्यर्थियों को अपनी व्यय सीमा नहीं लांघने का दिया गया निर्देश

जिला निर्वाचन पदाधिकारी दिनेश कुमार राय ने शुक्रवार को समाहरणालय सभाकक्ष में सामान्य एवं व्यय प्रेक्षकों की उपस्थिति में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर 1-वाल्मीकिनगर एवं 2-पश्चिम चम्पारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से लड़ रहे अभ्यर्थियों के साथ बैठक की.

बेतिया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी दिनेश कुमार राय ने शुक्रवार को समाहरणालय सभाकक्ष में सामान्य एवं व्यय प्रेक्षकों की उपस्थिति में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर 1-वाल्मीकिनगर एवं 2-पश्चिम चम्पारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से लड़ रहे अभ्यर्थियों के साथ बैठक की. इस बैठक का उदेश्य की चर्चा करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अभ्यर्थियों से कहा कि आप सभी अभ्यर्थियों का सहयोग अपेक्षित है, जिससे दोनों लोकसभा क्षेत्र में होने वाले निर्वाचन संबंधी सभी कार्य शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न हो सके. उन्होंने कहा कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लागू है, इसका दृढ़ता के साथ पालन किया जाय. निर्वाचन के दौरान अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो वे संबंधित निर्वाची पदाधिकारी सहित प्रेक्षक से भी संपर्क कर सकते हैं.

वाल्मीकिनगर लोस क्षेत्र के लिए सामान्य प्रेक्षक जे इनोसेन्ट दिव्या ने चुनाव संबंधी जिला प्रशासन द्वारा की गयी तैयारी पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि कोई भी मतदाता/अभ्यर्थी/राजनैतिक कार्यकर्ता चुनाव संबंधी शिकायत एवं सुझाव के लिए उनसे संपर्क कर सकते हैं. उनका मोबाईल नंबर 8986192356 एवं दूरभाष संख्या-06254-247016 है. उन्होंने कहा कि इस समय उनका आवासन जिला अतिथिगृह कमरा संख्या-01 है. मोबाईल नंबर-8986192530 एवं दूरभाष संख्या-06254-247017 है. वाल्मीकिनगर लोस क्षेत्र के व्यय प्रेक्षक कराले राहुल एकनाथ जिनका मोबाईल नंबर-7541855101 एवं दूरभाष संख्या-06254-247013 है. उन्होंने कहा कि कोई भी अभ्यर्थी एक बार में दस हजार रूपया से ज्यादा व्यय नहीं करेंगे. अभ्यर्थियों द्वारा किये गये व्यय का निरीक्षण समय-समय पर किया जायेगा. उन्होंने कहा कि व्यय की निर्धारित समय सीमा को पार किये जाने की स्थिति में अभ्यर्थी की अभ्यर्थिता रद्द की जा सकती है. स्टार प्रचारकों द्वारा किसी भी अभ्यर्थी के पक्ष में प्रचार किये जाने पर होने वाले व्यय को भी अभ्यर्थी के व्यय में शामिल किया जायेगा. इस प्रकार अन्य विभिन्न कार्यो में होने वाले व्यय को भी अभ्यर्थी के व्यय में शामिल किया जायेगा. प चम्पारण लोस क्षेत्र के लिए व्यय प्रेक्षक टीवी वाम सीधर जिनका मोबाईल नंबर-8292149997 एवं दूरभाष संख्या-06254-247020 ने कहा कि राजनैनिक विज्ञापन एवं पेड न्यूज प्रकाशित किये जाने की स्थिति में एमसीसी कोषांग की पैनी नजर रहेगी एवं उस पर होने वाले व्यय का आकलन करते हुए अभ्यर्थी के व्यय में शामिल कर दी जायेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि पम्पलेट, हैंडबिल प्रकाशित कराये जाने की स्थिति में प्रकाशक का नाम व पता सहित प्रकाशित की जाने वाली प्रति की संख्या का उल्लेख होना आवश्यक है. इस पर होने वाले व्यय को भी अभ्यर्थी के व्यय में शामिल कर दी जायेगा. मौके पर निर्वाची पदाधिकारी वाल्मीकिनगर राजीव कुमार सिंह सहित सभी प्रेक्षक एवं डीडीसी प्रतिभा रानी आदि पदाधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें