1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. after all the dragon killed the jackal bettiah bihar asj

आखिर अजगर ने सियार को मार डाला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

भितहा : रविवार की देर शाम प्रखंड की खैरवा पंचायत के पालीटोला गांव के समीप धान के खेत में एक विशाल अजगर ने सियार को अपने लपेटे में लेकर मार डाला. अजगर ने जब सियार को दबोचा, तो सियार के चिल्लाने की आवाज सुनकर सैकड़ों ग्रामीण दौड़ते हुए घटनास्थल पर पहुंचे. देखा गया कि एक विशाल अजगर सियार को लेपेटकर मार डाला है. लोगों ने बताया कि अजगर बहुत विशाल है. ग्रामीणों का कहना है कि जब हम लोग रात में सो गये तो सांप सियार को छोड़ कर पास के गन्ने में चला गया. ग्रामीणों के अनुसार वह अजगर बहुत विशाल है, जो बहुत दिनों से खैरवा सरेह में रह रहा है. वहीं ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना वन विभाग को दी है.

रिहायशी क्षेत्र में भालू की चहलकदमी से दहशत

वाल्मीकिनगर : वीटीआर वन प्रमंडल दो वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र से सटे रिहाइशी क्षेत्रों में इन दिनों जंगली जानवरों के चहलकदमी से लोगों में भय व्याप्त है. आये दिन किसी न किसी क्षेत्र में कभी भालू, कभी तेंदुआ, कभी जहरीले विशाल सांप निकलने से ग्रामीणों में भय है. सोमवार को अहले सुबह पुराने पावर हाउस परिसर में वन क्षेत्र से भटककर एक जंगली भालू जा पहुंचा. घंटों विचरण करता रहा. पावर हाउस कर्मी और मॉर्निंग वॉक करने गये कुछ युवक भालू को देख सहम गये. भालू के डर से घंटों डरे और सहमे रहे. कुछ युवकों ने हिम्मत कर हो हल्ला तथा टीन बजाने लगे. उसके बाद भालू जंगल की तरफ भाग गया. इसकी सूचना वन कार्यालय को दी गयी. वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र पदाधिकारी महेश प्रसाद ने बताया कि ऐसी सूचना प्राप्त हुई है. जंगल क्षेत्र रिहाइशी क्षेत्र से सटे और खुला होने के कारण जंगली जानवर कभी कभार रिहाइशी क्षेत्र का रुख कर लेते हैं. इसलिए लोगों से अपील है कि सजग और सतर्क रहें. किसी भी तरह के जंगली जानवर को देखने के उपरांत तत्काल इसकी सूचना वन कार्यालय को दे.

घर में सांप निकलने से अफरातफरी

वाल्मीकिनगर. वीटीआर वन प्रमंडल दो वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र के बिसहां बगईचा टोला निवासी महेश शर्मा के घर में सोमवार की सुबह एक रॉक पाइथन प्रजाति का अजगर सांप निकलने से घरवाले दहशत से भर गये. अफरातफरी मच गयी. गृहस्वामी ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन कर्मियों की टीम के सांप रेस्क्यू विशेषज्ञ मुद्रिका यादव ने सांप को पकड़कर वन क्षेत्र के अंदर छोड़ दिया. रेंजर महेश प्रसाद ने बताया कि वन क्षेत्र और रिहाइशी क्षेत्र सटे होने के कारण वन्यजीव रास्ता भटक कर रिहाइशी क्षेत्र में प्रवेश कर जाते हैं. उन्होंने बताया कि सांप को रेस्क्यू करने के उपरांत वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें