23.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आईटी-इंजीनियरिंग करने के बाद नहीं मिली नौकरी तो बन गया लुटेरा, बेगूसराय में कर ली 20 लाख की लूटपाट

बेगूसराय में नौकरी नहीं मिलने से परेशान एक युवक ने लूटपाट का काम शुरू कर दिया. डकैती करने आए डकैतों ने बताया कि बेरोजगारी की वजह से वो डकैती कर रहे हैं. इधर सूचना मिलने के बाद देर रात ही डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम पहुंची और घटना की जानकारी ली.

बेगूसराय. बेरोजगारी की समस्या अब इस देश में युवाओं को अपराध की लोग ले जा रही है. बेरोजगारी की यह समस्या सिर्फ धरना, आंदोलन तक सीमित नहीं रही है. पिछले दिनों बेरोजगारी से परेशान युवकों ने संसद में सेंधमारी की कोशिश की, इनमें एक इंजीनियरिंग का छात्र था. अब इंजीनियरिंग करने के बाद नौकरी नहीं मिलने से परेशान एक और युवक के लुटेरे बन जाने की सूचना आ रही है. बेगूसराय में नौकरी नहीं मिलने से परेशान एक युवक ने लूटपाट का काम शुरू कर दिया. डकैती करने आए डकैतों ने बताया कि बेरोजगारी की वजह से वो डकैती कर रहे हैं. इधर सूचना मिलने के बाद देर रात ही डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम पहुंची और घटना की जानकारी ली. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है. घटना से इलाके में दहशत है.

घर में परिवार को बंधक बनाकर की लूटपाट

इंजीनियर से डकैत बने युवकों ने बेगूसराय के दो घरों में बीती रात परिवार को बंधक बनाकर तकरीबन बीस लाख के जेवरात की डकैती कर ली. इस दौरान डकैतों ने बताया कि वह बेरोजगारी के कारण यह काम कर रहे हैं. घटना सिंघॉल सहायक थाना क्षेत्र के वास्तु विहार की है. जब हथियारों से लैस दर्जन भर डकैतों ने रात में इस घटना को अंजाम दिया. इस दौरान उन्होंने घरों का दरवाजा तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया और बंदूक के बल पर परिवार के लोगों के हाथ-पैर बांधकर बंधक बना लिया.

बेगूसराय में एक साथ दो घरों में डकैती

रात में हुई इस डकैती की घटना में डकैत हथियार से लैस थे. इस दौरान उन्होंने घरों का दरवाजा तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया और बंदूक के बल पर परिवार के लोगों के हाथ-पैर बांधकर डकैती की घटना को अंजाम दिया. घर में घुसते डकैतों का वीडियो सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया है. जिसमें साफ दिख रहा है कि किस तरह से लगभग दर्जनभर डकैत हथियार लेकर अंदर घुस रहे हैं.

Also Read: बिहार के दो तेज गेंदबाज IPL में बिखेरेंगे जलवा, दरभंगा के सुशांत मिश्रा और गोपालगंज के शाकिब हुसैन को जानिए..

बेरोजगारी के कारण परेशान

इस मामले में पीड़ित सुषमा देवी ने बताया कि वो लोग नींद से सोये हुए थे, तभी कई डकैत घर में घुस आए और उनलोगों का हाथ मुंह बांध दिया और उनसे जेवरात और नकद की मांग करने लगे. जान मारने की धमकी भी दी. डकैतों ने उनको बताया कि वह लोग आईटी व इंजीनियरिंग कर बेरोजगार बैठे हुए हैं, नौकरी नहीं मिलने के कारण डकैती कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हाथ-मुंह बांध दिया. पूछा पैसा और जेवर कहां है, जिसके बाद उनलोगों को जो लेना था ले कर चले गए. डकैतों ने बोला कि आईटी व इंजीनियरिंग पास हैं, लेकिन नौकरी नहीं मिलने से बेरोजगार बैठे हुए हैं. इसलिए डकैती कर रहे हैं.

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस

इस घटना को डकैतों ने मध्य रात्रि मे अंजाम दिया और कई घंटे तक लोगों को बंधक बना कर लूटपाट करते रहे. इधर सूचना मिलने के बाद देर रात ही डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम पहुंची और घटना की जानकारी ली. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है. पीड़ित मुकेश कुमार ने बताया कि मध्य रात्रि के करीब जब परिवार के सभी लोग सोए हुए थे तो अचानक छह से सात की संख्या में हथियारबंद डकैत घर में घुस गए और पहले परिवार के लोगों को उठाया. फिर गोदरेज और अन्य अलमीरा की चाबी लेने के बाद परिवार के सभी लोगों के हाथ पैर और मुंह को बांध दिया, और घर में रखे सारे कीमती सामान उठा लिया. उनलोगों ने जान से मारने की धमकी भी दी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें