1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. drinking water crisis in bus stand kotoria banka bihar news update latest today skt

Bihar News: बांका में तेज धूप व गर्मी हवा से सूख रहा गला, बस स्टैंड पर नहीं है पेयजल की सुविधा

बांका में भीषण गर्मी के बीच कटोरिया बस स्टैंड में पेयजल सुविधा की घनघोर किल्लत से लोग त्राहिमाम हैं. पानी की घोर किल्लत के कारण बस स्टैंड पर लोग परेशानी का सामना कर रहे हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 बस स्टैंड पर पसरा सन्नाटा
बस स्टैंड पर पसरा सन्नाटा
प्रभात खबर

बांका में तेज धूप व गर्म हवाओं के चलने से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित है. धूप तो सुबह 6:30 बजे के बाद असर डालने लगती है, लेकिन 10 बजे के बाद से गर्म हवाओं के थपेड़ों के चलते लोग घरों में दुबकने लगे हैं. अप्रैल माह में गर्मी की ऐसी स्थिति देख लोग मई-जून में भीषण गर्मी का अंदाजा लगाने लगे हैं. कटोरिया बस स्टैंड में पेयजल सुविधा की घनघोर किल्लत से लोग त्राहिमाम हैं.

गर्मी के प्रचंड रूप से लोग घरों में कैद

बांका में तेज धूप के कारण सोमवार को खुले दिन में भी सड़कों पर व्यक्ति कम नजर आये. छात्र-छात्राएं व लोग सड़क पर चुनरी, अंगौछा, चश्मा आदि पहनकर निकले. गर्मी व तेज धूप के कहर से लोग परेशान हैं. सुबह से गर्मी के प्रचंड रूप ने लोगों को घरों के अंदर रहने को मजबूर कर दिया. लोग जरूरी काम होने पर ही बाहर निकल रहे हैं.

गर्मी से बेहाल लोग

स्कूली बच्चों को तेज धूप व तपिश से जूझना पड़ रहा है. यानी गर्मी से चहुंओर जनजीवन पर असर दिख रहा है. ऐसे में अगर बात करें तो यात्रियों की तो यहां इस क्षेत्र में खासा प्रभाव दिख रहा है. यात्री अब लंबी दूरी तेज धूप में करना पसंद नहीं कर रहे हैं. अलबत्ता, बस व बस स्टैंड में उदासी देखी जा रही है. हालांकि, छोटे वाहन में शाम के समय यात्री जरूर दिखते हैं, लेकिन दिन में यहां भी कमी देखी जा रही है.

कटोरिया बस स्टैंड में पेयजल सुविधा की घनघोर किल्लत

घर-घर नल पहुंचाने की बात जरूर होती है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण स्थान बांका शहर स्थित कटोरिया बस स्टैंड में पेयजल सुविधा की घनघोर किल्लत चिंता का विषय है. यहां प्रतिदिन सैकड़ों यात्री जिले व राज्य के बाहर जाने के लिए बस पकड़ते हैं, लेकिन भीषण तपिश में भी यहां पेयजल के लिए एक अदद चापाकल की समुचित व्यवस्था नहीं दिखती है.अलबत्ता, गर्मी से गला सूखने की वजह से लोग मजबूरी में पानी खरीद कर पीते हैं.

सार्वजनिक बस स्टैंड में पानी की सुविधा नहीं

सार्वजनिक बस स्टैंड में पानी की सुविधा नहीं होना यह काफी चिंता की बात है. इसके अलावा बस स्टैंड पर बने भवन भी काम में नहीं आ रहा है. यहां पेयजल की सुविधा तो नहीं है न ही पंखे का पर्याप्त बंदोबस्त ही किया गया है. नतीजतन, गर्मी व प्यास दोनों से यहां यात्री काफी परेशान रहते हैं.बता दें कि बस स्टैंड में नल जल का दो टंकी जरूर है, जो वार्ड के लिए है. यहां दो घंटा सुबह व शाम में पानी सप्लाइ होता है. लेकिन, इससे पब्लिक या आम यात्री लाभान्वित नहीं हो पाते हैं.

बस स्टैंड में पेयजल समस्या पर बोले अधिकारी

बस स्टैंड में पेयजल समस्या की जांच करायी जायेगी. यदि यहां पेयजल की समस्या है तो अविलंब व्यवस्था करायी जायेगी.

भवेश कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी,नगर परिषद, बांका

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें