24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांवरिया पथ में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

डीएम अंशुल कुमार के निर्देश पर शुक्रवार को कटोरिया सीओ पुष्पा कुमारी ने कटोरिया थाना की पुलिस टीम व जवानों के सहयोग से कांवरिया पथ में अतिक्रमण के विरूद्ध सघन अभियान चलाया.

कटोरिया. डीएम अंशुल कुमार के निर्देश पर शुक्रवार को कटोरिया सीओ पुष्पा कुमारी ने कटोरिया थाना की पुलिस टीम व जवानों के सहयोग से कांवरिया पथ में अतिक्रमण के विरूद्ध सघन अभियान चलाया. इस क्रम में कच्ची पथ में जमुआ मोड़ से लेकर इनारावरण तक रास्ते से अवैध अतिक्रमण को हटाया गया. सीओ के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों व अंचल कर्मियों के सहयोग से पथ को अवैध छॉवनी-छप्पर, बांस-बल्ला व मवेशी बांध कर अतिक्रमण करने वालों से रास्ते को मुक्त कराया गया. ताकि श्रावणी मेला में कांवर यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई असुविधाओं का सामना नहीं करना पड़े. श्रावणी मेला को लेकर कांवरिया पथ के किनारे दुकान व शिविर का पंडाल बना रहे दुकानदारों को भी जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक कांवरिया पथ को निर्धारित दूरी तक मुक्त रखने को लेकर सख्त हिदायत भी दी गयी. इस मौके पर कटोरिया थाना के अवर निरीक्षक, सीआई सुनील कुमार, राजस्व कर्मचारी प्रवीण कुमार, केशर आलम सहित काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे.

एनेमिया मुक्त भारत के तहत चिह्नित गांवों में लगेगा कैंप-बीडीओ

फुल्लीडुमर. बीडीओ कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को एनेमिया मुक्त भारत के तहत एक बैठक आयोजित हुई. मौके पर उन्होंने कहा कि स्कील सेल एनेमिया उन्मूलन के लिए एससीएसटी बाहुल्य इलाकों में सघन अभियान चालाया जाना है. अभियान के तहत चिन्हित गांवों में कैंप लगाकर सभी लोगों का खून जांच किया जायेगा. यह जांच अभियान क्षेत्र के सभी स्वास्थ्य उप केंद्र में किया जायेगा. इस अभियान को सफल बनाने के लिए आमजों को जागरूक किया जायेगा. स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया की स्कील सेल एनेमिया अनुवांशिक बीमारी है. जिसका सही समय पर इलाज होना बहुत जरूरी है. कुछ गांव को चिन्हित भी किया गया है. जिसके अंतर्गत नाढातरी, टेंगपाजा, पिरोटा व इटवा आदि गांव शामिल है. बैठक में मौजूद प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक, सभी विकास मित्र, आशा व आंगनबाड़ी सेविका को अभियान को लेकर कई जरुरी निर्देश दिये गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें