1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. bihar news bihar latest news cyber crime in banka bihar cyber criminals are being harassed like this by cloning facebook account you should also be alert

फेसबुक एकाउंट का क्लोन बनाकर साइबर अपराधी इस तरह कर रहे परेशान, आप भी रहें सतर्क...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फेसबुक एकाउंट का क्लोन बनाकर साइबर अपराधी  कर रहे परेशान
फेसबुक एकाउंट का क्लोन बनाकर साइबर अपराधी कर रहे परेशान
प्रभात खबर

बांका: बौंसी प्रखंड क्षेत्र में फेसबुक का क्लोन बनाकर साइबर अपराधी जहां पैसे की डिमांड कर रहे हैं. वहीं बौसी थाना क्षेत्र के ब्रहम्पुर गांव निवासी राजकुमार सिंह नामक युवक को धमकी दी जा रही है. जबकि उसके फेसबुक अकाउंट को हैक कर अश्लील मैसेज और गाली पोस्ट की जा रही है. युवक ने मामले से संबंधित आवेदन बौंसी थाना को देख कर कार्रवाई की मांग की है. आवेदन में बताया गया है कि एक जुलाई को उसके फेसबुक एकाउंट को हैक कर गलत पोस्ट किया जा रहा था.

फेसबुक हैक करने वाले व्यक्ति उसके जान पहचान का है

युवक के अनुसार फेसबुक हैक करने वाले व्यक्ति उसके जान पहचान का है, जो मधुबनी जिला के सुहरिया गांव का बताया जाता है. युवक ने बताया कि इस गांव के कमल राय का पुत्र प्रदीप राय के द्वारा फेसबुक हैक कर 15 हजार रुपये की मांग की गयी थी. नहीं देने पर फेसबुक पर अश्लील मैसेज भेजने के साथ धमकी दी जा रही है. युवक ने बताया कि फेसबुक के जरिये ही इस से दोस्ती हुई थी. इसके बाद रुपये नहीं देने पर गुरुवार को मोबाइल संख्या 901534 5203 और 7262902618 से गाली-गलौज भी किया गया.

थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव ने बताया...

थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव ने बताया कि मामले से संबंधित आवेदन प्राप्त हुआ है. घटना की पड़ताल की जा रही है. वहीं दूसरी ओर बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष पंकज कुमार का भी फेसबुक आइडी हैक कर मैसेंजर के जरिये परिचितों से रुपये की मांग की जा रही है. जानकारी के अनुसार साइबर अपराधी फेसबुक यूजर्स के एकाउंट का क्लोन बनाकर ठगी का शिकार बनाते हैं. जिलाध्यक्ष ने बताया कि दर्जनों लोगों को दुर्घटना संबंधित मैसेज भेज कर रुपये की मांग की गयी. इसके बाद उन्होंने अपने सभी परिचितों को फोन कर घटना की जानकारी दी.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें