38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल, तीनों आरोपी गिरफ्तार

बांका : बिहार के बांका जिलेके सुईया थाना क्षेत्र मेंनौवींकक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा के साथ उसी गांव के तीन युवकों द्वारा दुष्कर्म करने और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. […]

बांका : बिहार के बांका जिलेके सुईया थाना क्षेत्र मेंनौवींकक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा के साथ उसी गांव के तीन युवकों द्वारा दुष्कर्म करने और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

वीडियो वायरल करने की मिली थी धमकी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जांचके क्रम में पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि छात्रा के साथदुष्कर्म जरूर हुआ, लेकिन यह सामूहिकदुष्कर्म नहीं था. पुलिस नेदुष्कर्म का वीडियो बनाने में प्रयुक्त कियेगये मोबाइल को भी आरोपियों के पास से जप्त कर लिया गया है. रिपोर्ट मेंपुलिसके एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि इसी गांव के रोहित कुमार नामक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान गांव के ही पवन यादव तथा ठाकुरी यादव नामक युवकों ने दुष्कर्म का वीडियो बना लिया. साथ ही छात्रा को चेतावनी दी कि यदि इस बात का जिक्र उसने कहीं किया तो वीडियो को वायरल कर दिया जायेगा. लिहाजा इस भय से छात्रा ने इस घटना की चर्चा किसी से नहीं की.

20 घंटे के भीतर कांड में संलिप्त तीनों आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

इस बीच 6 अक्टूबर को छात्रा को पता चला कि उसकादुष्कर्म वीडियो वायरल हो रहा है. जिसके बाद उसने इस मामले की सूचना अपनी मां को दी. मां ने इस मामले की जानकारी सुईया थाना को दी और पुलिस से कार्रवाई का अनुरोध किया. मामले की जानकारी होने पर एसपी ने एक साथ बांका स्थित महिला थाना तथा सुईया थाना को आदेश दिया कि मामले पर तुरंत कार्रवाई की जाये. साथ ही उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी का भी आदेश दिया. इस मामले की प्राथमिकी पीड़िता के बयान पर 6 अक्टूबर को बांका महिला थाना में दर्ज की गयी. पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए महज 20 घंटे के भीतर इस कांड में संलिप्त सभी तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपियों को स्पीडी ट्रायल के तहत सजा दिलाने के किये जा रहे हैं प्रबंध

इस दौरान आरोपियों के पास से वह मोबाइल भी जप्त कर लिया गया है जिससे पीड़िता कादुष्कर्म वीडियो बनाया गया था. पुलिस के मुताबिक पीड़ित छात्रा की मेडिकल जांच करायागया है. साथ ही कोर्ट में बयान भी दर्ज करवाया जा रहा है. जप्त मोबाइल को फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में जांच के लिए भेजा जा रहा है. सभी आरोपियों को स्पीडी ट्रायल के तहत सजा दिलाने के प्रबंध किये जा रहे हैं.

बकरी चराने जंगल में गयी थी पीड़िता

पुलिस के अनुसार, अंतुआ गांव की रहने वाली पीड़िता4 अक्टूबर को गांव के ही पास जंगल में बकरी चराने गयी थी. इसी दौरान गांव के ही तीन युवकों ने नाबालिग पीड़िता के साथ दुष्कर्मकीवारदातकाेअंजाम दिया. आरोपी युवकों ने इस दौरान दुष्कर्म का वीडियो भी बनाया और फिर सोशल साइट पर वायरल कर दिया.

मामले को पंचायत में सुलझाने का किया गया प्रयास
घटना के बाद गांव के पंचायत में भी मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया.हालांकि बाद में मामलेको सामाजिक स्तर पर नहीं सुलझाये जाने की स्थिति में पीड़िता शुक्रवार को सुईया थाना पहुंची और इस मामले की शिकायत की. सुईया थाना ने इस मामले को महिला थाने को सौंप दिया.

नौवीं कक्षा की छात्रा है पीड़िता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महिला थाना प्रभारीनेबतायाकि नौवीं कक्षा की छात्रा के बयान पर दुष्कर्म करने और वीडियो बनाने के आरोप में महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है, जिसमें गांव के ही पवन यादव, ठकुरी यादव और रोहित यादव को आरोपी बनाया गया है.इसमामलेपहले दो आरोपियों पवन यादव और ठकुरी यादव को गिरफ्तार किया.बादमें एक अन्य आरोपीरोहितयादवकाे भी गिरफ्तारकरलिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें