1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. two naxal arrested in aurangabad bihar accused of attack on police station and crpf camp skt

Bihar News: औरंगाबाद के मदनपुर थाना व सीआरपीएफ कैंप पर हमला करने वाले दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

मदनपुर थाना व सीआरपीएफ कैंप पर हमला करने वाले दो हार्डकोर नक्सलियों को औरंगाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली
गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली
prabhat khabar

मदनपुर थाना व सीआरपीएफ कैंप पर हमला सहित कई घटनाओं में शामिल दो हार्डकोर नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनकी गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर मदनपुर प्रखंड के छेछानी और उमगा गांव से की गयी है.

शुक्रवार को प्रेसवार्ता के दौरान एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि एसडीपीओ गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में 23 व 24 दिसंबर को नक्सलियों के खिलाफ चलायी गयी अभियान में दो अलग-अलग जगहों से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.पहली कार्रवाई 23 दिसंबर यानी गुरुवार को की गयी. मदनपुर थाना पुलिस व सीआरपीएफ के संयुक्त छापेमारी अभियान में मदनपुर प्रखंड के ही जुड़ाही गांव निवासी कौलेश्वर भुइंया के पुत्र संतोष भुइंया को उमगा से गिरफ्तार किया गया.

दूसरी कार्रवाई 24 दिसंबर यानी शुक्रवार को छोटकी छेछानी गांव में की गयी. यहां से सहियारी गांव निवासी रामदास भुइंया के पुत्र साहेब भुइंया को गिरफ्तार किया गया. दोनों नक्सलियों के खिलाफ मदनपुर थाना में पांच मामले दर्ज थे और उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी. लगभग सात वर्ष तक ये सभी छिपकर रह रहे थे.

छापेमारी में सीआरपीएफ मदनपुर के अस्सिटेंट कमांडेंट प्रदीप कुमार, मदनपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक संगीता कुमारी और आरती कुमारी शामिल थे. इधर प्रेसवार्ता के दौरान सीआरपीएफ 47 बटालियन के कमांडेंट जे सिंह और मुरलीधर झा भी मौजूद थे.

(औरंगाबाद से सुजीत सिंह की रिपोर्ट)

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें