24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामनवमी में तरार में जुलूस नहीं निकाला जायेगा

दाउदनगर अनुमंडल कार्यालय सभा कक्ष में एसडीओ मनोज कुमार व एसडीपीओ कुमार ऋषिराज ने रामनवमी के आयोजन से जुड़ी समितियों के साथ शुक्रवार को बैठक की.

औरंगाबाद. दाउदनगर अनुमंडल कार्यालय सभा कक्ष में एसडीओ मनोज कुमार व एसडीपीओ कुमार ऋषिराज ने रामनवमी के आयोजन से जुड़ी समितियों के साथ शुक्रवार को बैठक की. लेकिन अंतिम तौर पर कुछ भी तय नहीं किया जा सका. बैठक में पदाधिकारी के अलावा हनुमान मंदिर कमेटी की ओर से अध्यक्ष अटल बिहारी सिंह, राजाराम प्रसाद व पप्पू प्रसाद गुप्ता, मिलाप पूजा समिति के अध्यक्ष रणधीर कुमार व ग्रामीण क्षेत्र से आये कमेटी सदस्य शामिल हुए. पदाधिकारी ने लोकसभा चुनाव को लेकर दप्रस की धारा 144 के आदेश एवं गाइडलाइन तथा आदर्श आचार संहिता के बारे में बताया. बैठक में जानकारी दी गयी कि तरार में जुलूस नहीं निकाला जायेगा. चौरी में जुलूस को लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है. एसडीओ मनोज कुमार ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि 17 तारीख को ही जुलूस निकालने की अनुमति दी जा सकती है, उसके बाद नहीं. पप्पू गुप्ता ने बताया कि हनुमान मंदिर कमेटी और मिलाप पूजा समिति दोनों ने विचार कर निर्णय करने के लिए वक्त मांगा है. दोनों का संयुक्त आयोजन परंपरा के अनुसार रामनवमी के एक दिन बाद एकदाशी को होता रहा है. इस पूरे मामले में एसडीओ मनोज कुमार ने बताया कि आगामी आठ अप्रैल को इस संबंध में बैठक होगी और फिर कोई अंतिम निर्णय लिया जा सकेगा. मौके पर थानाध्यक्ष फहीम आजाद खान की उपस्थित रहे .बता दें कि 19 अप्रैल को औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र में मतदान है. महत्वपूर्ण है कि दाउदनगर में जुलूस और प्रतिमाओं का विसर्जन बड़े ही भव्य तरीके से होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें