30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में आंधी-बारिश का कहर: औरंगाबाद में पेंटिंग करते वक्त तेज हवा से गिरकर मजदूर की मौत

औरंगाबाद जिले में एक स्कूल की पेंटिंग कर ही मजदूर की दूसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई. बताया गया कि मजदूर तेज आंधी के झोंकों की वजह से दूसरी मंजिल से गिरा.

औरंगाबाद के मदनपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय 4 के दूसरे मंजिल पर पेंटिंग कर रहा एक मजदूर तेज आंधी के कारण असंतुलित होकर नीचे गिर गया. इस घटना में 49 वर्षीय एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. मृतक की पहचान खिरियावां निवासी दिवंगत तस्लीम अंसारी के पुत्र शकील अंसारी के रूप में की गई है. घटना की जानकारी मिलते ही परिजन रोने-बिलखने लगे. परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

घटना का खुलासा तब हुआ जब स्कूल की देखरेख करने वाला एक व्यक्ति स्कूल में गया. उसने देखा कि पेंटर नीचे गिरा हुआ है. घटना के बाद उसने अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी. मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गयी. हालांकि लोग मजदूर को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की कोशिश कर रहे थे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष राजेश कुमार, अपर थानाध्यक्ष सूर्यवंश सिंह, एसआई सुमिता कुमारी व मंटु कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और जायजा लिया. इसके बाद शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया.

एक महीने से मृतक कर रहा था पेंटिंग का काम

बताया जाता है कि मृतक शकील अंसारी के दिनों बेटे मिलकर पेंटींग का काम एक माह से कर रहे थे. हालांकि मृतक शनिवार को अकेले ही पेंटींग का काम रहा था, जहां अचानक आयी तेज आंधी के झोंको की दाब से असंतुलित होकर भवन की दुसरी मंजील से नीचे गिरकर उसकी मौत हो गयी. मृतक शकील अंसारी की पत्नी निखत प्रवीण व तीन बेटे फहरान अन्वर (16 वर्ष), सारिम आलम (14 वर्ष) और बेटी मेहर प्रवीन है. अपने परिवार की भरण-पोषण के लिए वह मजदूरी करता था.

मुआवजा दिलाने के किया जाएगा प्रयास

थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि सरकार आपदा प्रबंधन विभाग और श्रम प्रवर्तन विभाग के प्रावधान के आलोक में मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा. बालिका छात्रावास राजकीय कृत अनुग्रह उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्या हेमलता सिंह सह कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय चार के संचालिका ने बताया कि बालिका छात्रावास भवन का पेंटींग कर रहे मजदूर की मौत हुई है. विद्यालय सरकार के नियम व प्रावधानों के तहत मुआवजा दिलाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा.

Also Read: कुर्साकांटा-कुआड़ी पथ पर सड़क दुर्घटना में साइकिल सवार की मौत, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें