25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे स्टेशन को दिया जा रहा देव सूर्य मंदिर व छठ का लुक

औरंगाबाद सदर : औरंगाबाद जिले की पहचान देव सूर्य मंदिर से है. छठ यहां का प्रमुख महापर्व है. यहां देश-विदेश से बड़ी तादाद में लोग पर्यटन के दृष्टिकोण से आते है. भारतीय रेलवे ने देव सूर्य मंदिर की प्रसिद्धि को देखते अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन को सजाने का निर्णय लिया है.स्टेशन पर पहुंचते ही […]

औरंगाबाद सदर : औरंगाबाद जिले की पहचान देव सूर्य मंदिर से है. छठ यहां का प्रमुख महापर्व है. यहां देश-विदेश से बड़ी तादाद में लोग पर्यटन के दृष्टिकोण से आते है. भारतीय रेलवे ने देव सूर्य मंदिर की प्रसिद्धि को देखते अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन को सजाने का निर्णय लिया है.स्टेशन पर पहुंचते ही आपको देव सूर्य मंदिर और छठ महापर्व की झांकी देखने को मिलेगी. स्टेशन को आकर्षक पेंटिंग से सजाया जा रहा है. प्रतीक्षालय व दीवारों पर सूर्य मंदिर व छठ महापर्व से जुड़ी आकर्षक पेंटिंग बनायी गयी है, जो देखने में काफी मनोरम व सुंदर लग रही है.

यात्री प्रतीक्षालय व दीवार पर बनी पेंटिंग देखकर मनमोहित हो जा रहे है. इसके अलावा स्टेशन पर बनी विशाल वट वृक्ष, सुंदर चिड़ियों व प्राकृतिक दृश्य देख कर लोग रोमांचित हो जा रहे हैं. जो भी यात्री यहां पहुंच रहे वह पेंटिंग के साथ सेल्फी लेना नहीं भूल रहे है.
यात्री आकर्षक पेंटिंग के साथ फोटो खिंचवाते दिख रहे है. पूरे स्टेशन को रंग-बिरंगे रंगों से सजाया जा रहा है. कुछ दिनों में पूरी तरह स्टेशन की तस्वीर बदल जायेगी. स्टेशन का मुख्य द्वार देव सूर्य मंदिर के गुंबद के आकार का होगा. फिलहाल इन दिनों जोर-शोर से सौंदर्यीकरण का कार्य हो रहा है. जल्द ही स्टेशन बेहद सुंदर और भव्य दिखेगा.
जोर-शोर से चल रहा काम
एएन रोड स्टेशन पर जोर-शोर से निर्माण कार्य चल रहा है. प्लेटफाॅर्म पर नया चौड़ा और बड़ा फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है. इसके तैयार होते ही पुराने फुट ओवरब्रिज को तोड़ दिया जायेगा. प्लेटफाॅर्म के फर्श पर चारों तरफ संगमरमर बिछाये जा रहे है, जिससे स्टेशन बेहद आकर्षक होगा. इधर, पुराने टिकट काउंटर को तोड़ कर नये काउंटर का निर्माण कराया गया है.
डिजिटल हो रहा स्टेशन परिसर
अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन को डिजिटल बनाया जा रहा है. यहां प्लेटफाॅर्म पर बड़े-बड़े एलइडी स्क्रीन लगे है, जो स्टेशन पर आने-जाने वाली ट्रेनों के बारे में पूरी जानकारी दे रहे है. अब आपको पूछताछ काउंटर पर जाकर अपना वक्त नहीं गंवाना पड़ेगा. प्रतीक्षालयों में डिजिटल वॉच लगाये गये है, जो समय की जानकारी दे रहे है.
स्टेशन को पूरी तरह फ्री वाई-फाई से लैस किया गया है. स्टेशन पर पहुंचने के बाद अगर अपनी गाड़ी का इंतजार कर रहे है तो इंतजार के वक्त में आप रेलवे की फ्री और फास्ट वाई-फाई इंटरनेट का मुफ्त आनंद ले सकते है.
तीन दिसंबर को जीएम करेंगे निरीक्षण
स्टेशन प्रबंधक अरविंद कुमार ने बताया कि जोर-शोर से स्टेशन के सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है. तीन दिसंबर को पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी स्टेशन का निरीक्षण करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें