27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: सीमांचल में दहाड़ेंगे ओवैसी, अगले दो दिनों तक करेंगे रैली व पदयात्रा, निशाने पर कौन? जानिए…

एआइएमआइएम सुप्रीमो सह सांसद असदुद्दीन ओवैसी आज शुक्रवार से अगले तीन दिनों तक सीमांचल दौरे पर रहेंगे. सीमांचल के 4 जिलों में उनका दौरा होना है. ओवैसी के निशाने पर महागठबंधन और भाजपा दोनों दल है. जानिए कार्यक्रम..

Bihar Politics: एआइएमआइएम(AIMIM) सुप्रीमो सह सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) सीमांचल में अधिकार यात्रा करेंगे.आज शुक्रवार शाम ओवैसी बिहार पहुंचेंगे और अगले दो दिनों तक अलग-अलग जगहों पर जनसभा को संबोधित करेंगे. 18 मार्च को अमौर के खाड़ी में सांसद असदुद्दीन ओवैसी सभा को संबोधित करेंगे और उसके बाद कोचाधामन में सभा को संबोधित करेंगे. जबकि अगले दिन 19 मार्च को लोहागाड़ा में लोगों से मुलाकात करेंगे और खरखरी भेरभेरी में लोगों से मुखातिब होंगे.

सीमांचल की सियासत

बिहार में AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर सभी विधायकों को राजद ने अपने साथ मिला लिया है. सीमांचल में ओवैसी ने पांव पसारने शुरू किए और बेहतर प्रदर्शन भी दिखा लेकिन चुनाव के बाद राजद के द्वारा की गयी सर्जरी ने पार्टी में भूचाल ला दिया था. अब ओवैसी वापस उस जमीन को मजबूत करने में जुटने की कोशिश करेंगे.

Also Read: कोर्ट रूम के अंदर: ‘तेजस्वी यादव को इस महीने नहीं करेंगे गिरफ्तार..’, बोले वकील- ऊपर से CBI को फोन आ गया तो..
जदयू पर हमला, BJP की B टीम मामले पर बोले…

एआइएमआइएम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने एआइएमआइएम सुप्रीमो के दौरे की जानकारी दी. उन्होंने महागठबंधन के ऊपर जम कर निशाना साधते हुए कहा कि जेडीयू के नेताओं ने आरएसएस के लिए रेड कार्पेट बिछाकर घर- घर पहुंचाने का काम किया है और हमें भाजपा की बी टीम बताते है. उन्होंने कहा कि बीते दिनों पूर्णिया में गृहमंत्री अमित शाह की रैली हुई और उसके बाद महागठबंधन के द्वारा रैली का आयोजन किया गया. लेकिन राजद और जनता दल यूनाइटेड के नेताओं के द्वारा यहां के मुसलमानों के पिछड़ेपन को लेकर कोई बात नहीं की गयी.

विधायकों के राजद में शामिल होने का मुद्दा

प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा कि तेजस्वी यादव ने सरकार गठन से पूर्व सीमांचल के विकास को लेकर आयोग के गठन की बात की थी लेकिन उसपर कोई चर्चा आज तक नहीं की गयी. उन्होंने कहा कि ये लोग सीमांचल के लोगों को मजदूर और गुलाम बना कर रखना चाहते है. इन्होंने हमारे लोगों को भी डरा धमका कर अपने साथ शामिल कर लिया. इन्ही सब बातों को लेकर आगामी 18 एवं 19 मार्च को पार्टी के एआइएमआइएम सुप्रीमो सह सांसद असदुद्दीन ओवैसी सीमांचल में अधिकार यात्रा कर रहे है.

स्थानीय मुद्दों की सियासत

प्रदेश अध्यक्ष ईमान ने कहा कि चाहे 371 का मामला हो या फिर सीमांचल डेवलपमेंट काउंसिल के गठन की बात हो यह सिर्फ असदुद्दीन ओवैसी ने ही किया है. उन्होंने कहा की हमारी मांग है कि महानंदा नदी पर हर दस किलोमीटर पर पुल का निर्माण हो और अगर यह राशि केंद्र और राज्य सरकार नहीं देती तो सीमांचल से जो टैक्स की वसूली की जा रही है, हमारी मांग है की वो टैक्स यहीं जमा किया जाये. उन्होंने कहा कि सीमांचल के लोगो के टैक्स के पैसे से दिल्ली और पटना के लोग मौज करें और यहां के लोग जान जोखिम में डाल कर यात्रा करें यह नहीं होने दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें