28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत-नेपाल सीमा पर SSB की बड़ी कार्रवाई, 129 किलो गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने कार्रवाई करते हुए 129 किलों गांजा बरामद किया है. गुप्त सूचना के आधार पर की गई इस कार्रवाई में दो तस्कर भी गिरफ्तार किए गए हैं

अररिया. भारत-नेपाल सीमा पर इन दिनों गांजा तस्करी में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है. वहीं, सीमा पर तैनात एसएसबी को गाहे बगाहे जब सूचना मिलती है तो तस्करों की गिरफ्तारी के साथ-साथ गांजा भी बरामद किया जाता है. इसी क्रम में वाहिनी के बाहरी सीमा चौकी कुशमाहा क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा स्तंभ संख्या 177 के पास बिशनपुर में 129 किलो गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

दो तस्कर गिरफ्तार

गिरफ्तार तस्करों की पहचान भारत के जागीर पलासी सोनामणि गोदाम निवासी कमल यादव और नेपाल के बुद्धनगर निवासी सागर यादव के रूप में की गई है. यह कार्रवाई कुशमाहा बीओपी के इंस्पेक्टर प्रवीण प्रभाकर के नेतृत्व में जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर की. इस आशय की जानकारी बीओपी कैंप कमांडर ने दी.

नेपाल से भारत में की जा रही थी तस्करी

बीओपी कैंप कमांडर ने बताया कि सूचना मिली थी कि नेपाल से तस्कर गांजा की बड़ी खेप लेकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले हैं. सूचना मिलते ही सीमा पर जवानों के साथ विशेष चौकी स्थापित की गई. कुछ देर बाद जैसे ही तस्कर गांजा लेकर भारतीय सीमा में दाखिल हुआ, जवानों ने तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्करों के पास से जो 129 किलो गांजा बरामद हुआ है, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उसकी कीमत बहुत अधिक है.

आगे की कार्रवाई के लिए जोगबनी थाने को सौंपे गए तस्कर

गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई के लिए जोगबनी थाने को सौंप दिया गया है. ताकि की पुलिस की पूछताछ में तस्करी के नेटवर्क से जुड़े और लोगों की जानकारी प्राप्त की जा सके. इस अभियान में सीमांत दास, धर्मेंद्र यादव, संतोष कुमार गुप्ता, मो. खुर्शीद आलम, राजीव राय, बिनोद गणाचारी आदि शामिल थे.

Also Read: मजा तो तब आए, जब चुनाव परिणाम में तीन महीने की देरी हो, युवा वोटरों ने सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें