1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. called the journalist in araria and shot him people caught the accused and handed him over to the police asj

अररिया में फोन कर पत्रकार को बुलाया और मार दी गोली, लोगों ने आरोपित को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

रानीगंज थाना क्षेत्र के गीतवास बाजार में रविवार की शाम एक पत्रकार को फोन पर बुलाकर उसके सीने में गोली मार दी गयी. गोली लगने के बाद रानीगंज थाना क्षेत्र के नंदकार निवासी पत्रकार बलराम विश्वास वहीं जमीन पर गिर गये. आसपास के लोग गोली की आवाज सुनकर भाग रहे आरोपित युवक को पकड़ लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
घायल पत्रकार
घायल पत्रकार
प्रभात खबर

अररिया. रानीगंज थाना क्षेत्र के गीतवास बाजार में रविवार की शाम एक पत्रकार को फोन पर बुलाकर उसके सीने में गोली मार दी गयी. गोली लगने के बाद रानीगंज थाना क्षेत्र के नंदकार निवासी पत्रकार बलराम विश्वास वहीं जमीन पर गिर गये. आसपास के लोग गोली की आवाज सुनकर भाग रहे आरोपित युवक को पकड़ लिया. आरोपित युवक रानीगंज थाना क्षेत्र के ही अशोक वर्णवाल का पुत्र सुमन वर्णवाल है. भीड़ ने पहले तो उसकी जमकर पिटाई की, फिर पुलिस के आने के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया.

सूचना पाकर मौके पर पहुंची रानीगंज पुलिस ने आरोपित युवक और हथियार को अपने कब्जे में ले लिया है. एसडीपीओ पुष्कर कुमार भी गीतवास पहुंचे व घायल बलराम को लेकर तत्काल सदर अस्पताल पहुंचे. प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए उसे पूर्णिया रेफर कर दिया गया है. खबर लिखे जाने तक बलराम के सीने से गोली नहीं निकाली जा सकी थी.

सूत्रों की माने तो सुमन वर्णवाल और बलराम विश्वास के बीच किसी बात को लेकर पूर्व से विवाद चला आ रहा है.बीते कृष्णाष्टमी के दौरान भी दोनों के बीच मारपीट भी हुई थी. इस मामले में दोनों पक्षों ने रानीगंज थाने में आवेदन भी दिया था. मामला पारिवारिक होने के कारण पुलिस भी समझौता करने की बात कह मामले को रफा-दफा कर लिया था.

बावजूद दोनों सोशल मीडिया पर बहसबाजी करते थे. इसी दौरान रविवार को बलराम को फोन कर चौक पर बुलाया गया. उससे कहा गया कि पिस्टल खरीद लिया है, हिम्मत है तो चौक पर आओ. उसकी चुनौती को सुन कर बलराम गीतवास चौक स्थित अपने दुकान पर पहुंचा. आरोपी युवक भी गीतवास चौक स्थित एक निजी क्लिनिक पर बैठा हुआ था.

जैसे ही बलराम पान की दुकान पर आया, दोनों की मुलाकात हुई. बात शुरू ही हुई थी कि आरोपित युवक ने कमर से पिस्टल निकाल कर गोली चला दी. चिकित्सकों ने बताया कि गोली घायल युवक के सीने से जाकर पंजरा में फंसा हुआ है. जिसे जल्द निकाला जाना जरूरी है.

थानाध्यक्ष कोशल कुमार ने बताया कि घटना में प्रेम प्रसंग को लेकर विवाद चल रहा था. मामला थाना पहुंचा था लेकिन पारिवारिक विवाद के रूप में समझौता हो गया था. इस बीच यह घटना घटी है. आरोपित युवक अभी बेहोश है, उसके होश में आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

अररिया के एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि आरोपित समुन का पत्रकार बलराम के साथ आपसी रंजिश था. सुमन पुलिस हिरासत में इलाजरत है. पिस्टल भी बरामद कर लिया गया है. पिस्टल कहां से खरीदी गयी है, उसके संबंध में पूछताछ कर उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जायेगी. इधर घटना की जानकारी मिलते ही जिला पत्रकार संघ के पत्रकार सदर अस्पताल पहुंचे व पुलिस से आवश्यक कार्रवाई किये जाने की मांग की.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें