1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. araria masked armed criminals robbed 37 lakh cash and 20 packets of gold from bank of india ksl

Araria: नकाबपोश हथियारबंद अपराधियों ने बैंक ऑफ इंडिया से 37 लाख नकद और 20 पैकेट सोना लूटे

शहर के बस स्टैंड स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के लॉकर से सुबह करीब 9.45 बजे 37 लाख रुपये व 20 पैकेट सोना लूट लिया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Araria: जानकारी देते एसपी अशोक कुमार सिंह.
Araria: जानकारी देते एसपी अशोक कुमार सिंह.
प्रभात खबर

Araria: जिले में अपराधियों का तांडव जारी है. फाइनेंस कंपनी, निबंधन कंपनी, व्यवसायियों से लूट का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अपराधियों के हौसले सातवें आसमान पर हैं. इसका ताजा उदाहरण यह है कि शुक्रवार को शहर के बस स्टैंड स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के लॉकर से सुबह करीब 9.45 बजे 37 लाख रुपये व 20 पैकेट सोना लूट लिया गया.

चार-पांच नकाबपोश हथियारबंद अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

शाखा प्रबंधक ने जानकारी देते बताया कि कुल मिला कर करीब 60 लाख रुपये की लूट हुई है. लूटपाट की घटना में चार से पांच नकाबपोश हथियारबंद लुटेरे थे. प्रतिदिन की तरह दो सफाई कर्मी बैंक खोल कर सफाई के लिए घुसे, तो उसके साथ ही खुद को ग्राहक बता कर बैंक के अंदर प्रवेश कर गये. साथ ही दोनों सफाईकर्मियों को हाथियार के बल पर बंधक बना लिया.

शाखा प्रबंधक, कैशियर समेत बैंक कर्मियों को बंधक बना कर लूटे बैंक

बैंक कर्मी जैसे-जैसे आते गये सभी लोगों को बंधक बनाते गये. शाखा प्रबंधक अखिलेश कुमार जब आये तो उन्हें भी हथियार के बल बंधक बना लिया गया. केशियर जैसे ही पहुंचे उन्हें भी बंधक बना कर कैश का सेफ खुलवाया गया. सेफ में रखे करीब 37 लाख रुपये और 20 पैकेट ज्वेलरी भी लूट कर हथियारबंद लुटेरे फरार हो गये. सेफ में रखे सुरक्षा कर्मी का बंदूक भी तोड़ दिया और बैंक में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी खोल कर अपने साथ ले गये.

सूचना मिलने पर एसपी समेत कई पुलिस अधिकारी पहुंचे बैंक

सूचना मिलने पर एसपी अशोक कुमार सिंह सहित पुलिस के अधिकारी बैंक पहुंचकर कर जांच पड़ताल में जुट गये हैं. इधर, एसपी के साथ-साथ चुनाव में पूर्णिया से प्रभार में भेजे गये नगर थाना प्रभारी कुमार अभिनव की पुलिसिंग पर पुनः सवाल उठ रहे हैं. बैंकिंग गश्ती पर भी सवाल उठाये जा रहे हैं.

नेपाल सीमा में अपराधियों के प्रवेश की आशंका को लेकर सीमा पर जांच का निर्देश

अररिया में बैंक लूट के बाद नेपाल के केंद्रीय अनुसंधान ब्यूरो की टीम द्वारा सोनमणि गोदाम, डुमरिया, कुशमाहा सहित अन्य खुली सीमा पर सख्त जांच का निर्देश दिया है. मामले की पुष्टि करते हुए केंद्रीय पुलिस कार्यालय धरान के पुलिस प्रवक्ता सह एसपी ने कहा कि हमारे समकक्षी एजेंसी से जानकारी पर ब्यूरो की टीम को सख्ती से जांच का निर्देश दिया गया है, ताकि अपराधी नेपाल सीमा में प्रवेश नहीं कर सकें.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें