25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

. शांतिपूर्वक मतदान करने की अपील

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

भरगामा. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता का पालन सहित विधि व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने को लेकर शनिवार को प्रखंड के महथावा बाजार से जयनगर, शंकरपुर होते हुए सिमरबनी तक फ्लैग मार्च किया गया. प्रखंड के बाजार में थानाध्यक्ष मनीष कुमार के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत महथावा बाजार से जयनगर, शंकरपुर से होते हुए सिमरबनी तक पैदल फ्लैग मार्च निकाला गया. शांतिपूर्ण व निष्पक्ष लोकसभा चुनाव संपन्न कराने को लेकर सड़कों पर फ्लैग मार्च के दौरान लोगों से अपील की. आमजन मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें व लोगों को शांतिपूर्वक मतदान के लिए प्रेरित करें. फ्लैग मार्च के दौरान अधिकारियों ने वैसे तत्वों को सांकेतिक चेतावनी दी जो चुनाव को लेकर लागू आदर्श आचार संहिता के पालन में किसी भी तरह की गड़बड़ी का मंशा पाल रखने वाले व ऐसे सामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. फ्लैग मार्च में थानाध्यक्ष मनीष कुमार, एसआई राज नारायण यादव, एसआई अखिलेश कुमार, एसआई चंद्रप्रकाश प्रसाद, एएसआई गौरीशंकर यादव, एसआइ सिफैत यादव, सेक्टर मजिस्ट्रेट व अर्धसैनिक बल के जवान मौजूद थे.

अभाविप ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

कुर्साकांटा.

अभाविप ने शनिवार को प्रखंड क्षेत्र के अलग अलग जगहों पर लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाता मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान करें को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया. मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर बिहार प्रांत एसएफएस प्रमुख प्रो एमपी सिंह मौजूद थे. जानकारी देते एसएफएस प्रमुख प्रो सिंह ने बताया कि अभाविप के नेतृत्व में संपूर्ण भारत वर्ष में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत मेरा वोट, मेरा अधिकार के तहत अपना मतदान सुनिश्चित कराया जा रहा है. जागरूकता अभियान के तहत मतदाताओं में शामिल युवा, बुजुर्ग, महिला व किसान से सबसे पहले मतदान करने की अपील की.

लोगों से अधिक से अधिक मतदान की अपील

कुर्साकांटा.

बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों व कर्मी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया. प्रभारी सीडीपीओ आरके राघव ने बताया कि मतदाता जागरूकता अभियान आइसीडीएस कार्यालय, प्रखंड कार्यालय से निकलकर थाना, पीएचसी के रास्ते कुर्साकांटा हटिया, महादलित टोला, अल्पसंख्यक टोला तक गयी. जहां से वापस प्रखंड कार्यालय पहुंचा. बीडीओ श्री राघव ने बताया कि जागरूकता अभियान के तहत मतदाताओं को पहले मतदान फिर जलपान के साथ अधिक से अधिक मतदान की अपील की गयी है. मौके पर एलएस सत्यम कंचन,निभा भारती, जयंती विश्वास सहित प्रखंड कार्यालय कर्मी व प्रखंड क्षेत्र से आए सैकड़ों की संख्या में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें