36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्सव . धनतेरस पर बाजारों में छायी रौनक, खूब हुई खरीदारी

अररिया : सुख, समृद्धि और वैभव के प्रतीक के तौर पर मनाये जाने वाले धनतेरस को लेकर जिले की व्यावसायिक गतिविधियां शुक्रवार को चरम पर रही. अररिया, फारबिसगंज, जोगबनी सहित जिले के बड़े व्यावसायिक मंडियां और सर्राफा बाजार दिन भर होने वाली बिकवाली से गुलजार रहे. खरीदारी के लिए बाजार में लोगों की आवाजाही देर […]

अररिया : सुख, समृद्धि और वैभव के प्रतीक के तौर पर मनाये जाने वाले धनतेरस को लेकर जिले की व्यावसायिक गतिविधियां शुक्रवार को चरम पर रही. अररिया, फारबिसगंज, जोगबनी सहित जिले के बड़े व्यावसायिक मंडियां और सर्राफा बाजार दिन भर होने वाली बिकवाली से गुलजार रहे. खरीदारी के लिए बाजार में लोगों की आवाजाही देर शाम तक लगी रही. लोगों ने मौके को खास बनाने के लिए दिल खोल कर खरीदारी की. इस वजह से धनतेरस को लेकर जिले भर में हुई खरीदारी ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ डाले. देर शाम तक जिले भर में दस करोड़ से ज्यादा के व्यवसाय का अनुमान लगाया जा रहा है. जिला मुख्यालय ही नहीं कस्बाई क्षेत्र के बाजारों में भी त्योहार की धूम नजर आयी. लोगों ने अपने जरूरत के हिसाब से खरीदारी में कोई कसर नहीं छोड़ा.

चांदी के सिक्कों की हुई जमकर खरीदारी : धनतेरस में चांदी के सिक्कों की बिक्री अपने चरम पर रही. पुराने चांदी के सिक्कों के साथ, गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा बने सिक्कों की बाजार में खूब मांग थी. खास बात ये कि गोलाकार सिक्कों की जगह इस बार बाजार में चकोर आकार के चांदी के सिक्के भी बिक्री के लिए बाजार में उतारे गये. इस नये पन के कारण चकोर आकार के सोने के सिक्कों की जबरदस्त मांग बाजार में देखी गयी. बाजार में चांदी के सिक्के 700 रुपये से लेकर पांच हजार रुपये तक के उपलब्ध मिले. सोना के प्रति लोगों के आकर्षण में भी कोई कमी नहीं दिखी. महिलाओं ने मौके पर स्वर्णाभूषण की खूब खरीदारी की. लक्ष्मी ज्वेलरी के ओमप्रकाश ने बताया कि धनतेरस में इस बार हल्के वजन के डिजायनर ज्वेलरी की मांग महिलाओं में ज्यादा है.
खूब बिके स्मार्ट फोन, एलइडी व बिजली के उपकरण: इस बार इलेक्ट्रॉनिक सामानों की खरीदारी करने वाले लोग, नये तकनीक, ज्यादा फीचर व कम बिजली खपत करने वाले उपकरण की खरीदारी को लेकर खासा संजीदा दिखे. इस बार ग्राहकों के बीच स्मार्ट एलइडी का डिमांड ज्यादा देखा गया. ऐसे में सैमसंग, एलजी, वीडियोकोन की 30 से 40 हजार मूल्य की स्मार्ट टीवी बाजारों में खूब बिकी. इसके अलावा 10 हजार से 20 हजार मूल्य के फ्रिज, 10 हजार से 13 हजार रुपये मूल्य के माइक्रो ओवेन की पुरजोर बिक्री भी धनतेरस के मौके पर देखी गयी.
कुर्साकांटा प्रतिनिधि के अनुसार, प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को धनतेरस की खरीददारी को लेकर सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ दुकानों में लगी रही. धनतेरस को लेकर सोना, चांदी, इलोक्ट्रोनिक सामान के साथ-साथ बरतन व फर्नीचर के दुकानों पर ग्राहकों की लंबी कतार देखने को मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें