29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमित शाह का बिहार दौरा: झंझारपुर में आज हेलीकॉप्टर की होगी ट्रायल लैंडिंग! सुरक्षा की हो रही कड़ी तैयारी

गृह मंत्री अमित शाह एकबार फिर बिहार आ रहे हैं. झंझारपुर में गृह मंत्री की रैली होगी जबकि अररिया के जोगबनी में एक सरकारी आयोजन में गृह मंत्री शिरकत करेंगे. वहीं भाजपा के कार्यकर्ताओं से भी चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी. जानिए तैयारी के बारे में..

Amit Shah Bihar Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एकबार फिर से बिहार आ रहे हैं. गृह मंत्री मधुबनी के झंझारपुर लोकसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे. इससे पहले गृह मंत्री अररिया के जोगबनी जाएंगे. जहां बॉर्डर गार्डेड फोर्सेज के लिए बने नये आवासीय भवन का उद्घाटन गृह मंत्री करेंगे. इसके साथ ही भाजपा के करीब एक हजार कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति पर भी अमित शाह चर्चा करेंगे. वहीं गृह मंत्री के कार्यक्रम को लेकर बिहार में भाजपा ने अपनी तैयारी मजबूत की है. झंझारपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए जा रहे हैं.

झंझारपुर में सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे..

झंझारपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं. गुरुवार को सीआरपीएफ कमांडेंट ने एसपी सुशील कुमार एवं आयोजक प्रतिनिधियों के साथ साथ पदाधिकारी के साथ समीक्षात्मक बैठक की. सूत्रों के अनुसार सीआरपीएफ के कमांडेंट सुरक्षा के दृष्टिकोण से एसपी एवं जिले के सभी विभाग के पदाधिकारी व प्रतिनिधियों के साथ चेक लिस्ट के साथ विचार विमर्श किया.

झंझारपुर में गृह मंत्री का कार्यक्रम..

गृह मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम 16 सितंबर को 10:30 बजे झंझारपुर के ललित कर्पूरी स्टेडियम में प्रस्तावित है. कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन की ओर से आयोजित बैठक में सीआरपीएफ के कमांडेंट के द्वारा गाड़ी पार्किंग, शौचालय, पानी, ड्रॉप गेट, सुरक्षा घेरा एवं अन्य सुरक्षा से संबंधित संबंधित विभाग के अधिकारियों व प्रतिनिधियों से जानकारी ली. सीआरपीएफ के कमांडेंट के द्वारा चेक लिस्ट से बाड़ी-बाड़ी से अधिकारियों से सुरक्षात्मक चूक ना हो इसलिए जानकारी लेते रहे. कमांडेंट हेलीपैड एवं अन्य तैयारियां की भी जायजा लिया. ललित कर्पूरी स्टेडियम में हो रहे जर्मन हैंगर, अतिथिशाला, शौचालय आदि की भी बारीकी से तहकीकात की.

शुक्रवार को होगा हेलीकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में प्रशासन से किसी भी स्तर पर चूक ना हो इसके लिए पूरी तरह मुस्तैद दिख रही है. स्टेडियम के दक्षिण साइड में बन रहे हेलीपैड को पहले की जगह से थोड़ी और दूर निर्माण कराया जा रहा है. निर्माण अंतिम चरण में है. सुरक्षा से संबंधित एजेंसी लगातार कर रही है. सूत्रों की माने तो शुक्रवार को हेलीकॉप्टर का ट्रायल लैंडिंग किया जाएगा. गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर बैनर पोस्टर से झंझारपुर शहर पट गया है. तीन जिले के छोटे बड़े नेता अपना अपना बैनर पोस्टर लगा रहे हैं. जहां खाली जगह मिल रहा है. नेता व कार्यकर्ता अपना पोस्टर चिपका दे रहे हैं. एनएच 27 से कार्यक्रम स्थल तक जगह नहीं मिलने पर लोग झंझारपुर आरएस की ओर रुख करने लगे हैं. ललित नारायण जनता कॉलेज, डीएवी, डॉन बॉस्को कन्वेंट स्कूल, कैथिनिया गुमटी आदि सड़क किनारे पोस्टर बैनर लग रहे हैं.

Also Read: अमित शाह का बिहार दौरा: 16 सितंबर को मिथिला और सीमांचल क्षेत्र का गरम रहेगा सियासी माहौल, जानिए क्या है प्लान
गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के नेतृत्व में बैठक..

भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल द्वारा गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के नेतृत्व में नगर अध्यक्ष सुबोध चौधरी के निवास पर महत्वपूर्ण बैठक की गई. कार्यक्रम के शुरुआत में आगत अतिथियों को पाग चादर और मिथिला पेंटिंग भेंट कर सम्मानित किया गया. मौके पर बिहार के विपक्ष के नेता हरि सहनी, सांसद डॉ अशोक कुमार यादव, विधायक विनोद नारायण झा, पूर्व सांसद वीरेंद्र चौधरी, पूर्व विधान पार्षद सुमन कुमार महासेठ, जिलाध्यक्ष शंकर झा उपस्थित थे. गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने सभी कार्यकर्ताओं को 16 सितंबर को झंझारपुर में गृह मंत्री अमित शाह के सभा को सफल बनाने को लेकर निमंत्रण दिया. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी. 

विधायक नीतीश मिश्रा बोले..

विधायक नीतीश मिश्रा ने कहा है कि अमित शाह का झंझारपुर के ललित कर्पूरी स्टेडियम में प्रवास के तहत मेरा माटी, मेरा देश कार्यक्रम में हुंकार भरेंगे. अमित शाह 16 सितंबर को झंझारपुर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा कर भाजपा नजदीकी चार लोकसभा क्षेत्रों पर फोकस करेगी. जनसभा को लेकर बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत ललित कर्पूरी स्टेडियम में 16 सितंबर को गृह मंत्री की जनसभा की तैयारी भी की जा रही है. स्थानीय विधायक नीतीश मिश्रा ने कहा कि कार्यक्रम को लेकर मिथिलावासियों में जबरदस्त उत्साह है. जनसभा में लाखों लोग आयेंगे. कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं. गृह मंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर लगातार तैयारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें