29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश का भाजपा पर हमला कहा,समाज में फूट डालने वालों की चाल समझे

पटना : पूर्व मुख्यमंत्री व जदयू के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने 13 नवंबर से आरंभ हो रही अपनी संपर्क यात्र के बाबत सोमवार को अतिपिछड़ा, महिला, चिकित्सा व पूर्व सैनिक प्रकोष्ठों के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. संपर्क यात्र के राजनीतिक सम्मेलन में पार्टी व प्रकोष्ठ का कोई भी सक्रिय कार्यकर्ता न […]

पटना : पूर्व मुख्यमंत्री व जदयू के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने 13 नवंबर से आरंभ हो रही अपनी संपर्क यात्र के बाबत सोमवार को अतिपिछड़ा, महिला, चिकित्सा व पूर्व सैनिक प्रकोष्ठों के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. संपर्क यात्र के राजनीतिक सम्मेलन में पार्टी व प्रकोष्ठ का कोई भी सक्रिय कार्यकर्ता न छूटे इसके लिए सभी को लाने का निर्देश दिया गया है.

साथ ही सभी कार्यकर्ताओं का मोबाइल नंबर व पता जिला वार पार्टी कार्यालय भेजने का निर्देश भी दिया है, ताकि उनसे समय-समय पर संपर्क स्थापित किया जा सके. नीतीश कुमार ने कार्यकर्ताओं को आगाह किया कि लोकसभा चुनाव में सपने दिखा कर वोट लेनेवाले दिल्ली में बैठक कर विकास की बात करते हैं, लेकिन उनके लोग यहां गांवों में घूम-घूम कर समाज को बांटने की बात करते हैं. समाज में फूट डालने के लिए लकड़सूंघवा घूम रहे हैं. उनकी चाल हमें समझने की जरूरत है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जदयू सरकार ने अतिपिछड़े व महिला के लिए जो काम किये उसकी चर्चा पूरे देश व दुनिया में हुई. इनके लिए किये गये कामों व चलायी जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया.

उन्होंने कहा कि संपर्क यात्र में जो राजनीति सम्मेलन होगा उसमें सक्रिय कार्यकर्ताओं को गांधी, लोहिया और जेपी के विचारों की जानकारी दी जायेगी. चिकित्सा व पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ की बैठक में नीतीश ने कहा कि समाजसेवा के क्षेत्र में आपकी महती भूमिका रहती है. पार्टी से जुड़ने के बाद इनके अनुभव व ज्ञान का लाभ मिलेगा. राजनीतिक सम्मेलन में जिन समाजवादी विचारों की चर्चा होगी, उन विचारों को पंचायत में पहुंचाने के लिए ये भूमिका निभायेंगे. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अशोक कुमार बादल, सीताराम दुखारी, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष हरपाल कौर, चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ एलबी सिंह व पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्रीकांत महतो ने भी विचार रखे.

चार जिलों की ट्रेन से यात्रा करेंगे नीतीश

पटना : पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दूसरे चरण की संपर्क यात्र ट्रेन से करेंगे. दूसरे चरण में चार जिलों मधेपुरा, सहरसा, खगड़िया व जमुई में कार्यकर्ताओं का जिला स्तरीय सम्मेलन होना है. पहले चरण में हर दिन दो जिलों में राजनीतिक सभा का अलग-अलग आयोजन हो रहा है. इनमें नीतीश कुमार पहुंचनेवाले हैं. मधेपुरा, सहरसा, खगड़िया व जमुई में एक दिन में दो जिलों की सभा के लिए सड़क मार्ग से जाना संभव नहीं हो पा रहा था. सड़क के ठीक नहीं होने से इन जिलों में ट्रेन से दूसरे जिलों में जाने की तैयारी की जा रही है.13-29 नवंबर तक लगातार पहले चरण की संपर्क यात्रा के बाद दिसंबर के पहले सप्ताह में चार जिलों की संपर्क यात्र होगी. इन जिलों में छह से दस दिसंबर के बीच संपर्क यात्र होगी. फिलहाल जदयू की ओर से किस दिन किन-किन जिलों में कार्यकर्ताओं की राजनीतिक सभा होगी. इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. पहले चरण के बाद बचे चार जिलों में यात्र खत्म होने के बाद विधानसभा क्षेत्र वार सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा. 15 दिसंबर के बाद विधानसभा क्षेत्रवार समर्थकों का सम्मेलन होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें