18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सल आग, नक्सलियों ने फूंके कंस्ट्रक्शन में लगे 14 वाहन व मशीन

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सल आग की लपटें उठीं. प्रदेश के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे 14 वाहनों, मशीनों को आग लगा दी.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों का उत्पात देखने को मिला. खबर है कि नक्सलियों ने निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी के दर्जनों वाहन फूंक दिए. घटना रविवार-सोमवार रात की है, जहां नक्सलियों ने निर्माण कार्यों में लगे कम से कम 14 वाहनों और मशीनों को आग लगा दी. हालांकि, अच्छी खबर यह है कि इस नक्सल वारदात में किसी तरह की कोई हताहत की सूचना नहीं है. बता दें कि दंतेवाड़ा जिला छत्तीसगढ़ का नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना भांसी पुलिस थाना क्षेत्र के बंगाली कैंप नाम के स्थान पर हुई है. नक्सलियों ने रविवार-सोमवार की देर रात करीब 1:30 बजे घटना को अंजाम दिया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लगभग 40-50 अज्ञात लोग आए थे. सभी आम नागरिक की वेशभूषा में थे. इनमें से कुछ लोगों के पास हथियार भी थे. सभी मौके पर पहुंचे और वहां खड़े ट्रकों, पोकलेन और जेसीबी मशीनों सहित 14 वाहनों और मशीनों को आग लगा दी. उन्होंने बताया कि एक निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी के 13 वाहन और मशीनें दंतेवाड़ा और बचेली के बीच सड़क निर्माण कार्य में लगे हुए थे. वहीं एक पानी का टैंकर रेलवे के कार्य में लगा हुआ था.

अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद भांसी के थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचे. अधिकारी ने बताया, “प्राथमिक जानकारी के अनुसार आशंका है नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.” पुलिस के मुताबिक नक्सली अक्सर बस्तर संभाग में सड़क निर्माण कार्यों को बाधित करने की कोशिश करते रहते हैं. वे सुरक्षा बलों पर हमले कर और सड़कों के निर्माण कार्य में इस्तेमाल होने वाले वाहनों और मशीनों को नुकसान पहुंचाते हैं.

Also Read: बम धमाकों-नक्सली मुठभेड़ के बीच छत्तीसगढ़ में 70.78 फीसदी मतदान, रमन सिंह-भूपेश बघेल ने किए ये दावे

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें