1. home Hindi News
  2. state
  3. Chhattisgarh
  4. khairagarh gandai 33rd district of chhattisgarh cm bhupesh fulfilled his promise amh

छत्तीसगढ़ : खैरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के 3 घंटे बाद ही CM भूपेश बघेल ने पूरा किया अपना वादा

छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत मिलने के बाद मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार देर शाम खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को नया जिला बनाने की घोषणा कर दी. आपको बता दें कि यह छत्तीसगढ़ का 33वां नया जिला होगा.

By Agency
Updated Date
Chhattisgarh Khairagarh By Election Result
Chhattisgarh Khairagarh By Election Result
twitter

Khairagarh By Election Result: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में स्थित खैरागढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिलने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाए जाने की घोषणा की है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बघेल ने उपचुनाव में पार्टी को जीत मिलने पर विधानसभा क्षेत्र को जिला बनाने का वादा किया था. उपचुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को 20 हजार से अधिक मतों से हरा दिया है.

छत्तीसगढ़ के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि उपचुनाव में जीत के बाद मुख्यमंत्री ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाने, साल्हेवारा को पूर्ण तहसील और जालबांधा को उपतहसील का दर्जा देने की घोषणा की है. खैरागढ़-छुईखदान-गंडई छत्तीसगढ़ का 33वां जिला होगा.

अधिकारियों ने बताया कि खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में जीत पर आभार जताने के लिए नवनिर्वाचित विधायक यशोदा वर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के निवास कार्यालय पर पहुंचे. मुख्यमंत्री बघेल ने नवनिर्वाचित विधायक को बधाई दी. उन्होंने खैरागढ़ की जनता को बधाई और शुभकामना देते हुए कहा कि जनादेश ने छत्तीसगढ़ सरकार के पिछले साढ़े तीन साल के कामकाज पर अपनी मुहर लगायी है. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में 56 हजार से अधिक मत मिले हैं और यह सब सरकार के कामकाज और जनता के विश्वास से संभव हुआ है.

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कहा था कि 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफी की जानी है, लेकिन हमने उसे दो घण्टे के भीतर ही पूरा किया. खैरागढ़ को हमने 24 घंटे के भीतर जिला बनाने का वायदा किया था. इसे हमने यशोदा वर्मा के विधायक निर्वाचित होने के तीन घण्टे के भीतर ही पूरा कर दिया है. राज्य के राजस्व विभाग के सचिव नीलम नामदेव एक्का ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के गठन की प्रक्रिया राजस्व विभाग द्वारा शुरू कर दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें