1. home Hindi News
  2. state
  3. Chhattisgarh
  4. helicopter crashed at raipur airport chhattisgarh both pilots captain died amh

Chhattisgarh News: आखिर कैसे रायपुर एयरपोर्ट पर क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर ? दोनों पायलट की गयी जान

राज्य सरकार ने आधिकारिक बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य का हेलीकॉप्टर गुरुवार रात करीब 9.10 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया तथा इस घटना में दो पायलटों कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव की मौत हो गई है.

By Agency
Updated Date
helicopter crashed at raipur
helicopter crashed at raipur
pti

Chhattisgarh Helicopter Crashed : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित विमानतल में राज्य सरकार का एक हेलीकॉप्टर बीती रात दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई. रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि शहर के माना क्षेत्र में स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल में राज्य शासन का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस घटना में पायलट कैप्टन गोपाल कृष्ण पंडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव की मृत्यु हो गई है.

दोनों पायलट की मौत

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि दोनों पायलट गुरुवार रात लगभग 9.10 बजे विमानतल में ‘फ्लाइंग प्रैक्टिस' (उड़ान अभ्यास) में थे तभी यह हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उनके मुताबिक, घटना के बाद दोनों पायलटों को एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है.

रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर

वहीं राज्य सरकार ने आधिकारिक बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य का हेलीकॉप्टर गुरुवार रात करीब 9.10 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया तथा इस घटना में दो पायलटों कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव की मौत हो गई है. बयान में कहा गया है, हेलीकॉप्टर नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था. शुरुआती जानकारी के अनुसार, तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. सही कारणों का पता लगाने के लिए डीजीसीए और राज्य सरकार के आदेश पर विस्तृत तकनीकी जांच की जाएगी.

राज्यपाल ने दुख जताया

इधर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दो पायलटों की मौत पर दुख जताया है. राज्य के वरिष्ठ ​अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल अनुसुईया उइके ने रायपुर के दो पायलटों के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने हादसे में मृत पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया

वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पायलटों की मौत पर दुख जताया है. बघेल ने ट्वीट कर कहा, अभी रायपुर में हवाई अड्डे पर सरकारी हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद सूचना मिली. इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का निधन हो गया है. इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिजनों को संबल एवं दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें...ओम शांति.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें