1. home Home
  2. sports
  3. tokyo paralympics 2020 pramod bhagat and suhas yathiraj moves into badminton final confirmed silver medal rkt

Tokyo Paralympics: बैडमिंटन में भारत की बल्ले-बल्ले, प्रमोद भगत और नोएडा के डीएम सुहास फाइनल में, सिल्वर पक्का

भारत के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत और नोएडा के डीएस सुहास यतिराज फाइनल में पहुंच कर देश के लिए मेडल पक्का कर लिया है. अगर वो फाइनल जीत लेते हैं तो फिर इस 'चांदी' का रंग सुनहरा भी हो सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Paralympics
Tokyo Paralympics
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Paralympics 2020 : टोक्यो पैरालिंपिक्स में भारत की बैडमिंटन (Badminton) में भी बल्ले बल्ले होती दिख रही है. बैडमिंटन के इवेंट में भारत के एक नहीं बल्कि दो पदक पक्के हो गया है. भारत के स्टार पैरा शटलर प्रमोद भगत (Pramod Bhagat) और नोएडा के डीएम सुहास एल. यथिराज (Suhas Yathiraj) ने बस गोल्ड से एक कदम दूर हैं. दोनों ही खिलाड़ियों ने फाइनल के टिकट के साथ सिल्वर मेडल देश के लिए कन्फर्म कर दिया है. अगर वो फाइनल जीत लेते हैं तो फिर इस 'चांदी' का रंग सुनहरा भी हो सकता है. यानी भारत को दो और गोल्ड मेडल मिल सकता है.

बता दें कि स्टार पारा-शटलर सुहास और प्रमोद ने शनिवार को अपना-अपना सेमीफाइनल मुकाबला जीत लिया है. वर्ल्ड नंबर वन प्रमोद भगत ने सेमीफाइनल में जापान के शटलर को मात देकर फाइनल का टिकट कटाया है. उन्होंने जापानी शटलर फुजीहारा को सीधे गेम में 21-11, 21-16 से हराया. मैच पर पूरी तरह से अपना कंट्रोल बनाकर उसे जीत में तब्दील कर लिया. प्रमोद का यह मेडल टोक्यो पैरालंपिक में भारत के लिए 14वां मेडल होगा.

वहीं नोएडा के डीएम और पैरा शाटलर सुहास एल. यथिराज ने बैडमिंटन के पुरुष एकल SL4 में सेतियावान फ्रेडी को हराया. अब वे स्वर्ण पदक के लिए खेलेंगे. सेमीफाइनल में सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतिवान को सीधे सेटों में 2-0 से हराया. नोएडा के डीएम सुहास यतिराज ने सेमीफाइनल मुकाबला सिर्फ 30 मिनटों में 21-9, 21-15 से जीता. फाइनल में पहुंचते ही सुहास ने भारत का 15वां पदक पक्का कर दिया है. भारत ने टोक्यो पैरालंपिक में अब तक दो गोल्ड, छह सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल जीता है. बैडमिंटन की एसएल-3 स्पर्धा के सेमीफाइनल में मनोज सरकार को हार का सामना करना पड़ा. उन्हें ब्रिटेन के खिलाड़ी डेनियल बेथेल ने 2-0 से से हराया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें