1. home Home
  2. sports
  3. mexican boxer jeanette zacarias zapata died after injuries sustained in fight rkt

बॉक्सिंग रिंग में दर्दनाक हादसा, जोरदार पंच से 18 साल की महिला मुक्केबाज की मौत

जीनत जकारियास जापाटा की प्रतिद्वंद्वी रही मैरी-पियर होले ने 18 साल की महिला बॉक्सर की मौत की खबर पर हैरानी जताई और गहरा दुख व्यक्त किया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jeanette Zacarias Zapata
Jeanette Zacarias Zapata
फोटो - ट्वीटर

मैक्सिको की महिला मुक्केबाज जीनत जकारियास जापाटा (Jeanette Zacarias Zapata) की यहां प्रतियोगिता के दौरान चोटिल होने के पांच दिन बाद मौत हो गयी. मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन करने वाली कंपनी ग्रुप यवोन मिशेल ने गुरुवार को कहा कि 18 वर्षीय जापाटा की शनिवार रात आईजीए स्टेडियम में मैरी-पियर होले के साथ एक मुकाबले में लगी चोटों से मृत्यु हो गयी. जापाटा को मुकाबले के दौरान कई बार तेज मुक्कों का सामना करना पड़ा, इसके बाद विरोधी खिलाड़ी के ‘अपरकट’ पंच से उनका ‘माउथगार्ड’ बाहर निकल गया और फिर चौथे दौर की घंटी बजने के बाद वह अपने कॉर्नर पर नहीं आ सकी.

मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन करने वाली कंपनी ग्रुप यवोन मिशेल ने गुरुवार रात सोशल मीडिया पर उनकी मृत्यु की सूचना दी। प्रतियोगिता संचालन करने वाली कंपनी के अध्यक्ष यवोन मिशेल ने रविवार को बताया था कि जापाटा होश में नहीं है. उनके शरीर और मस्तिष्क को आराम देने के लिए चिकित्सकीय रूप से ‘कोमा’ में रखा गया है.

इसके बाद यवोन ग्रुप ने शुक्रवार तड़के सवेरे इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया, ‘18 साल की जापाटा शनिवार रात आईजीए स्टेडियम में क्यूबा की बॉक्सर मैरी-पियर होले से लड़ रही थीं. मुकाबले के दौरान उन्हें काफी चोटें लगीं. पांच दिन तक जीवन-मौत से संघर्ष करने के बाद शुक्रवार तड़के सवेरे (3:45 बजे) उनकी मृत्यु हो गई.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें