1. home Hindi News
  2. sports
  3. sagar rana murder case wrestler sushil kumar suspended from his job at northern railways avd

Sagar Rana Murder Case: पहलवान सुशील कुमार को तगड़ा झटका, रेलवे ने किया सस्पेंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पहलवान सुशील कुमार को रेलवे ने किया सस्पेंड
पहलवान सुशील कुमार को रेलवे ने किया सस्पेंड
twitter

युवा पहलवान की कथित हत्या मामले में गिरफ्तार ओलंपियन सुशील कुमार को बड़ा झटका लगा है. उन्हें रेलवे की नौकरी गवांनी पड़ी है. उत्तर रेलवे ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है. इसकी जानकारी खुद उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने दी. उन्होंने कहा, सुशील कुमार को उत्तर रेलवे में नौकरी से निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि उनके खिलाफ आपराधिक अपराध की जांच चल रही है.

मालूम हो एक पहलवान की हत्या के आरोप में सुशील कुमार और उनके सहयोगी अजय को दिल्ली के मुंडका से रविवार को गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद कोर्ट ने दोनों को 6 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया. दिल्ली पुलिस लगातार सुशील से हत्या के मामले में पूछताछ कर रही है.

मालूम हो सुशील कुमार उत्तर रेलवे में वरिष्ठ Commercial manager की पोस्ट पर हैं. 2015 से वह प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली सरकार में हैं. उन्हें छत्रसाल स्टेडियम में ओएसडी के तौर पर तैनात किया था. 2020 में सरकार ने उनकी प्रतिनियुक्ति को बढ़ा दिया था और इस बार भी सुशील कुमार ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के पास प्रतिनियुक्ति बढ़ाने के लिए आवेदिन दिया था. जिसे दिल्ली सरकार ने खारिज कर दिया.

पुलिस सुशील को छत्रसाल स्टेडियम लेकर गयी और घटना की जांच की. पुलिस ने सुशील कुमार से पूछताछ की, जिसमें ओलंपिक खिलाड़ी ने बताया कि घटना के बाद वह कहां-कहां गए.

गौरतलब है कि 4 और 5 मई के दौरान रात को छत्रसाल स्टेडियम में सुशील कुमार और उनके सहयोगियों के हमले में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की मौत हो गई और उसके दो दोस्त घायल हो गए थे. घटना के पीछे वजह मॉडल टाउन इलाके में स्थित एक संपत्ति को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है. पहलवान सुशील कुमार को तगड़ा झटका रेलवे ने किया सस्पेंड तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें