1. home Hindi News
  2. sports
  3. rafael nadal could not stop tears became emotional after winning the semi final watch video

राफेल नडाल रोक नहीं पाए आंसू, जीतकर फाइनल में पहुंचने के बाद हो गये इमोशनल, देखें वीडियो

राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच गये हैं. अब वह 21 वां ग्रैंड स्लैम जीतने से केवल एक जीत दूर है. सेमीफाइनल में जीत के बाद नडाल इमोशनल हो गये. वे अपने आंसू रोक नहीं पाए. उनके इमोशनल होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राफेल नडाल
राफेल नडाल
Twitter

राफेल नडाल ने इटली की सातवीं वरीयता प्राप्त माटेओ बेरेटिनी को 6-3, 6-2, 3-6, 6-3 से हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया. इतालवी के खिलाफ कड़ी प्रतियोगिता जीतने के बाद 35 वर्षीय नडाल काफी इमोशनल हो गये. राफेल नडाल रिकॉर्ड 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से सिर्फ एक जीत दूर हैं. दुनिया के नंबर पर सर्बियाई नोवाक जोकोविच इस बार टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो सके.

एक जीत के बाद बनायेंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड

एक और जीत के साथ नडाल, रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के 20 ग्रैंड सलैम खिताब का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. वह कम से कम दो बार सभी चार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले इतिहास के चौथे व्यक्ति भी बन जायेंगे. रविवार को होने वाले चैंपियनशिप मैच में राफेल नडाल यूएस ओपन चैंपियन डेनियल मेदवेदेव और स्टेफानोस सितसिपास के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे.

पहले दो सेट जीते फिर तीसरा हार गये

बाहर बारिश हो रही थी, इस बीच 35 वर्षीय नडाल ने रॉड लेवर एरिना की बंद छत के नीचे तेज शुरुआत की और पहले दो सेटों में से प्रत्येक में विंबलडन फाइनलिस्ट बेरेटिनी की सर्विस को जल्दी तोड़कर मैच पर पर कब्जा कर लिया. नडाल के शातिर टॉप-स्पिन फोरहैंड ने शुरुआत में ही सबसे अधिक नुकसान किया. नडाल ने कहा कि मैंने शानदार खेलकर मैच की शुरुआत की. पहले दो सेट लंबे समय से अब तक के सर्वश्रेष्ठ में से एक रहे हैं.

सेमीफाइनल में हुइ कांटे की टक्कर

नडाल ने आगे कहा कि मुझे पता है कि माटेओ कितना अच्छा है. वह बहुत मजबूत खिलाड़ी है, बहुत खतरनाक है. तीसरे में मुझे पता था कि किसी समय वह शॉट्स के लिए जायेगा. हमें पीड़ित होने की जरूरत है और हमें लड़ने की जरूरत है. मैं आज जहां हूं, वहां पहुंचने का यही एकमात्र तरीका है. ईमानदारी से कहूं तो यहां फिर से फाइनल में पहुंचना मेरे लिए बहुत मायने रखता है.

19वीं बार नडाल पहुंचे फाइनल में

यह रविवार को नडाल का 29वां बड़ा फाइनल होगा और मेलबर्न पार्क में दूसरा खिताब उन्हें जोकोविच के बाद 1968 में खेल के पेशेवर बनने के बाद से दो बार हर ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाला दूसरा व्यक्ति बना देगा. उन्होंने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मैं 2009 में अपने करियर में एक बार जीता लेकिन मैंने 2022 में एक और मौके के बारे में कभी नहीं सोचा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें