21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Pro Kabaddi League Season 10: स्टार स्पोर्ट्स पर टूटा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड, पहले 90 मैचों में 226 मिलियन दर्शक

जयपुर पिंक पैंथर्स ने प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 के लीग मुकाबले में तमिल थलाइवाज को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. जयपुर प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इस बीच पीकेएल सीजन 10 ने स्टार स्पोर्ट्स पर व्यूअरशिप का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 10 ने न्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया है. लीग का आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने दर्शकों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की है. लीग के शुरुआती 90 मैचों के दौरान आश्चर्यजनक रूप से 226 मिलियन दर्शकों का रिकॉर्ड बना. इस व्यूअरशिप ने सीजन नौ की तुलना में 17 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है. यह क्रिकेट के बाहर एकमात्र ऐसा खेल बन गया है जिसने कई बार 200 मिलियन का आंकड़ा पार किया है. इसके अलावा ब्रॉडकास्टर ने 38 बिलियन मिनट का वॉच टाइम रिकॉर्ड किया है, जो सीजन नौ से 15 फीसदी अधिक है.

फाइनल का बेसब्री से इंतजार

प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 के दौरान स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क की टीवीआर में 22 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. स्टार स्पोर्ट्स ने एक आधिकारिक बयान में इस बात की पुष्टि की है. बयान में कहा गया कि यह भारतीय खेल प्रेमियों के बीच कबड्डी की बढ़ती लोकप्रियता को उजागर करता है. पीकेएल सीजन 10 पहले ही पिछले साल के दर्शकों के आंकड़ों को पार कर चुका है. प्लेऑफ और फाइनल अभी खेला जाना बाकी है.

Also Read: PKL 2023: प्रो कबड्डी लीग की ‘पटना पाइरेट्स’ टीम को सरकार करेगी प्रायोजित, जानिए बिहार में कब होगा मुकाबला

प्लेऑफ मुकाबला 26 फरवरी से

बता दें कि प्रो कबड्डी लीग का प्लेऑफ 26 फरवरी 2024 से हैदराबाद के गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम (जीएमसी बालयोगी इंडोर स्टेडियम) में शुरू होगा और फाइनल मुकाबला एक मार्च को खेला जाएगा. प्लेऑफ के पांच स्थानों के लिए नौ टीमें अब भी मुकाबले में बनी हुई हैं. जयपुर पिंक पैंथर्स ने तमिल थलाइवाज को 42-27 से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश किया. जयपुर प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

डेफेंडिंग चैंपियन है जयपुर पिंक पैथर्स

सीजन नौ की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स इस बार भी खिताब की प्रबल दावेदार है और पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, पटना में खेले गए सीजन के 99वें मैच में तमिल थलाइवाज को 42-27 से हरा दिया. इस जीत के साथ ही जयपुर पिंक पैंथर्स ने पिछले 13 मैचों से अपना अजेय क्रम जारी रखा है. जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए ‘रेड मशीन’ अर्जुन देशवाल ने सुपर-10 लगाते हुए 13 अंक लिए. उनके अलावा वी अजित कुमार ने भी नौ प्वॉइंट जुटाए.

Also Read: PKL 2023: प्रो कबड्डी लीग खेलेंगे बिहार के संदीप, पिता चलाते हैं ऑटो, इतने में खरीदा पटना पाइरेट्स ने

तमिल थलाइवाज की ओर से नरेंदर कंडोला का शानदार प्रदर्शन

तमिल थलाइवाज की ओर से केवल नरेंदर कंडोला (12 अंक) ही चल पाए. जयपुर पिंक पैंथर्स की 17 मैचों में यह 12वीं जीत है और टीम ने अब 71 अंक हासिल कर लिए हैं. प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने उतरी जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए ‘रेड मशीन’ अर्जुन देशवाल ने चौथे मिनट में सुपर रेड के साथ अपना खाता खोला. इसके बाद नरेंदर कंडोला ने अगले ही मिनट में डुबकी के साथ सुपर रेड करके तीन प्वॉइंट अपने नाम कर लिए और तमिल थलाइवाज को 6-4 से आगे कर दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें