1. home Hindi News
  2. sports
  3. pant greatly improved his off side game lara pkj

पंत ने अपने ‘ऑफ साइड' के खेल में काफी सुधार किया: लारा

By Agency
Updated Date
वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा
वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा
फाइल फोटो

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के ‘ऑफ साइड ' के खेल में सुधार से प्रभावित वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा कि इससे उनके खेल में नया आयाम जुड़ेगा और आने वाले दिनों में वह बेहतरीन बल्लेबाज बनेंगे .

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले 23 साल के इस खिलाड़ी ने मौजूदा सत्र के पांच मैचों में लगभग 140 के स्ट्राइकरेट से 171 रन बनाये है. लारा ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट लाइव' में कहा, ‘‘ वह (पंत) दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्रमुख खिलाड़ी है. उसने अपने खेल में भी काफी सुधार किया है.

मैं उनकी बल्लेबाजी और उस विभाग में किए गए सुधारों के बारे में बात कर रहा हूं.'' लारा ने कहा कि पंत यह समझने में कामयाब रहे कि वह सिर्फ ‘ऑन साइड' में ही अच्छे शॉट लगा रहे थे. उन्होंने इस मामले में काफी सुधार किया. लारा ने कहा, ‘‘ जब उन्होंने अपनी पहचान बनायी थी तब वह लगभग हर गेंद को ‘लेग साइड' में खेलना चाहते थे.

आप उनके रन बनाने के तरीके को देखेंगे तो यह साफ हो जाएगा.'' उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि वह (पंत) इस बात को समझने में कामयाब रहे कि इससे उन्हें सफलता नहीं मिल रही थी और उन्होंने फिर ‘ऑफ साइड' के खेल में सुधार करने पर ध्यान दिया.''

लारा ने कहा कि पंत के पास अब मैदान की हर दिशा में रन बनाने की क्षमता है. बायें हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘‘उसने जो बदलाव किये हैं वह दिख रहा है. उसके पास अब मैदान के हर हिस्से में रन बनाने की क्षमता है. इससे गेंदबाजों की चिंताएं बढ़ेगी.'' उन्होंने कहा, ‘‘ यह काफी बड़ी सुधार है. मेरा मानना है कि इस युवा बल्लेबाज को लंबा सफर तय करना है.''

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें