29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पहलवान सुशील के कानूनी दांव को चित्त करके नरसिंह ने बनायी थी रियो ओलंपिक की राह

नयी दिल्ली : रियो ओलंपिक में जाने से पहले नरसिंह डोपिंग टेस्ट में फंस गये. अब उनके ओलंपिक में जाने पर खतरा मंडरा रहा है. यह पहली बार नहीं है जब नरसिंह ओलपिंक से पहले दंगल लड़ रहे हैं. इससे पहले भी उन्होंने सुशील कुमार के कानूनी दांव को चित्त करके रियो ओलंपिक की राह […]

नयी दिल्ली : रियो ओलंपिक में जाने से पहले नरसिंह डोपिंग टेस्ट में फंस गये. अब उनके ओलंपिक में जाने पर खतरा मंडरा रहा है. यह पहली बार नहीं है जब नरसिंह ओलपिंक से पहले दंगल लड़ रहे हैं. इससे पहले भी उन्होंने सुशील कुमार के कानूनी दांव को चित्त करके रियो ओलंपिक की राह बनायी थी.

अब एक बार फिर नरसिंह के सपने पर ग्रहण लगने के आसार नजर आ रहे हैं. नरसिंह राष्ट्रीय , अतंरराष्ट्रीय कुस्ती के अखाड़े में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं. लेकिन रियो जाने से पहले जो विवाद हुआ उसने उनके हौसले को और मजबूत कर दिया. पढ़िये क्या था पूरा विवाद

सुशील ने नरसिंह को दिया था चैलेंज
नरसिंह रियो ओलंपिक में जाने का सपना बहुत पहले से देख रहे थे इसके लिए उन्होंने अपनी तैयारी भी जोरदार की थी. ओलंपिक में जाने के लिए सुशील ने क्वालिफाइंग मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया . इस मैच में अपने हुनर के जरिये उन्होंने अपने लिये रास्ता बना लिया. इस बीच सुशील कुमार ने ओलंपिक में जाने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी. मीडिया ने सुशील की दावेदारी को तवज्जो दी. सुशील ने मीडिया के सामने आकर कहा कि अगर उन्हें नरसिंह के साथ कुस्ती करने का मौका मिला तो वो अपने क्षमता साबित कर सकेंगे.
प्रधानमंत्री को भी लिखी गयी थी चिट्ठी
सुशील कुमार ओलंपिक में तीसरी बार पदक लाने का सपना देख रहे सुशील ने अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चिट्ठी लिखी थी. इस चिट्ठी में उन्होंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया था कि वो नरसिंह की जगह उसे भेजें ताकि भारत में गोल्डमेडल लाने का सपना पूरा हो सके.
कोर्ट ने लिया अंतिम फैसला
सुशील और नरसिंह के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि अंतत: कोर्ट के दखल के बाद मामला शांत हुआ. कोर्ट ने कहा, नरसिंह ने पूरी प्रक्रिया के आधार पर अपनी दावेदारी पेश की है. ओलंपिक में जाने के लिए एक प्रक्रिया के तहत चयन किया जाता है. ऐसे किसी की भी दावेदारी को नहीं माना जा सकता.
रियालिटी शो में व्यस्त थे सुशील
सुशील कुमार अस्वस्थ्य थे और ओलंपिक में भाग लेने की प्रकिया में हिस्सा नहीं ले सके. इसके अलावा कुस्ती से हटकर उन्होंने अपना ध्यान रियालिटी शो में भी लगा लिया था. एमटीवी पर आने वाले शो रॉडिज में सुशील कुमार जज की भूमिका में थे. हालांकि उन्होंने बीच में यह कहकर शो छोड़ दिया कि उन्हें ओलंपिक की तैयारी करनी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें