33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अर्जेंटीना ने अपने चिरप्रतिद्वंद्वी उरुग्वे को हराया

ला सेरेना (चिली) : सर्जियो एगुएरो के गोल की मदद से अर्जेंटीना ने चिर प्रतिद्वंद्वी उरुग्वे को 1-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट में जोरदार वापसी की.इंग्लिश प्रीमियर लीग के स्टार एगुएरो ने 56वें मिनट में मैनचेस्टर सिटी टीम के अपने साथी पाब्लो जबालेटा के क्रास पर हेडर से गोल दागकर ग्रुप बी में […]

ला सेरेना (चिली) : सर्जियो एगुएरो के गोल की मदद से अर्जेंटीना ने चिर प्रतिद्वंद्वी उरुग्वे को 1-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट में जोरदार वापसी की.इंग्लिश प्रीमियर लीग के स्टार एगुएरो ने 56वें मिनट में मैनचेस्टर सिटी टीम के अपने साथी पाब्लो जबालेटा के क्रास पर हेडर से गोल दागकर ग्रुप बी में अर्जेंटीना को शीर्ष पर पहुंचा दिया.

इस हार के बाद 2011 के चैंपियन उरुग्वे को अगर अंतिम आठ में जगह बनानी है तो उसे अंतिम ग्रुप मैच में पैराग्वे को हर हाल में हराना होगा. उरुग्वे की टीम हालांकि अगर हार भी जाती है तो भी वह तीसरे स्थान पर रहने वाली एक सर्वश्रेष्ठ टीम के रूप में नाकआउट में पहुंच सकती है.

विश्व कप 1930 के फाइनल में पहुंचे अर्जेंटीना और उरुग्वे के बीच यह 199वां मैच था.पहले मैच में पैराग्वे के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेलने वाली अर्जेंटीना की टीम ने पहले हॉफ में दबदबा बनाया लेकिन इसके बावजूद उरुग्वे के डिफेंस को भेदने में नाकाम रही.

अर्जेंटीना को पहले हॉफ में गोल करने के दो मौके मिली लेकिन टीम को सफलता नहीं मिली. इस बीच ब्राजील के रैफरी ने 38वें मिनट में अर्जेंटीना के कोच गेरार्डो मार्टिनो को लाल कार्ड दिखाया जिसके बाद तनाव बढ़ गया.मध्यांतर से टीम पहले अर्जेंटीना के जेवियर मासकेरानो को दूसरी बार कार्ड दिखाया गया.

दूसरे हाफ में उरुग्वे के मैक्सी परेरा ने दमदार शाट को अर्जेंटीना के गोलकीपर सर्जियो रोमेरो ने नाकाम किया.अर्जेंटीना ने इसके बाद 56वें मिनट में मैच का निर्णायक गोल दागा. जेवियर पास्टोर ने शानदार मूव बनाते हुए जबालेटा को दायें छोर पर पास दिया और उन्होंने गोलपोस्ट से समीप क्रास दिया जिसे एगुएरो ने गोल में बदलकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें