26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेरेना विलियम्स ऑस्ट्रेलियाई ओपन की सबसे प्रबल दावेदार

मेलबर्न : दुनिया की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स बहुत अच्छे फॉर्म में ना होने के बावजूद अब भी ऑस्ट्रेलियाई ओपन की सबसे प्रबल दावेदार हैं और अपने 19वें ग्रैंड स्लैम की दिशा में उनसे दमदार प्रदर्शन करने की उम्मीद है. सिमोना हालेप, कैरोलिन वोजनियास्की और विक्टोरिया अजारेंका समेत दूसरे प्रमुख दावेदारों की तैयारी चोट […]

मेलबर्न : दुनिया की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स बहुत अच्छे फॉर्म में ना होने के बावजूद अब भी ऑस्ट्रेलियाई ओपन की सबसे प्रबल दावेदार हैं और अपने 19वें ग्रैंड स्लैम की दिशा में उनसे दमदार प्रदर्शन करने की उम्मीद है.

सिमोना हालेप, कैरोलिन वोजनियास्की और विक्टोरिया अजारेंका समेत दूसरे प्रमुख दावेदारों की तैयारी चोट से प्रभावित होने के बीच धुर प्रतिद्वंद्वी मारिया शारापोवा के एक बार फिर अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना को मजबूत चुनौती देने की उम्मीद है. सेरेना के लिए मेलबर्न पार्क अच्छा साबित हुआ है और वह यहां पांच बार खिताब जीत चुकी हैं.

उन्होंने पहली बार यहां 2003 में और आखिरी बार 2010 में खिताब जीता था.इस महीने हॉपमैन कप में सेरेना बहुत अच्छे फॉर्म में नहीं दिखीं जिसकी वजह से उनके पिछले साल जैसे प्रदर्शन की आशंका है. सेरेना पिछले साल यहां चौथे दौर में हारकर बाहर हो गयी थीं.

एक और ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब से वह स्टेफी ग्राफ (22) के बाद स्पष्ट रूप से दूसरी सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाली खिलाडी बन जायेंगी. इस समय वह क्रिस एवर्ट और मार्टिना नवरातिलोवा (18-18) के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

हालांकि रुसी खिलाड़ी शारापोवा ने सेरेना के अपने सर्वश्रेष्ठ लय में ना होने के सवालों को खारिज करते हुए कहा, जब कोई विश्व नंबर एक हो तब आप उससे कमजोर प्रदर्शन की अपेक्षा नहीं कर सकते. सेरेना के उलट शारापोवा शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने हाल में ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में सर्बिया की एना इवानोविच को हराकर इसका सबूत दिया था.

विश्व की नंबर दो खिलाड़ी शारापोवा ने आखिरी बार 2008 में मेलबर्न पार्क में खिताब अपने नाम किया था.पिछली बार की विजेता चीन की ली ना अपने खिताब की रक्षा नहीं करेंगी क्योंकि उन्होंने सितंबर में टेनिस से संन्यास ले लिया था. इसी तरह उनसे फाइनल में हारने वाली डोमिनिका किबुलकोवा का करियर फाइनल मैच के बाद से कहीं थम सा गया है.

वहीं पूर्व विश्व नंबर एक बेल्जियम की अजारेंका 2012 और 2013 में यहां खिताब जीतने के बाद 2014 में खराब प्रदर्शन की वजह से इस समय 41 वें रैंक पर पहुंच गयी हैं. रोमानिया की हालेप चीन में एक मैच अभ्यास के दौरान पेट से जुडे संक्रमण से पीडित हो गयी थी और इस वजह से उनका ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए सही तरह से अभ्यास नहीं हो पाया.

वहीं वोजनियास्की भी कलाई की चोट से पीडित रही हैं जबकि इवानोविच वापसी करते हुए रैंकिंग में पांचवे पायदान पर पहुंचने के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन में छुपारुस्तम साबित हो सकती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें