27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुछ मौके नहीं गंवाए होते तो और अधिक खिताब जीत सकती थी : साइना

नयी दिल्ली : भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने इस सत्र में अब तक तीन व्यक्तिगत खिताब और प्रतिष्ठित टीम प्रतियोगिताओं में दो कांस्य पदक जीते लेकिन उनका मानना है कि अगर उन्‍होंने कुछ मौके नहीं गंवाए होते तो और अधिक खिताब जीत सकती थी. वर्ष 2013 में एक भी खिताब जीतने में […]

नयी दिल्ली : भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने इस सत्र में अब तक तीन व्यक्तिगत खिताब और प्रतिष्ठित टीम प्रतियोगिताओं में दो कांस्य पदक जीते लेकिन उनका मानना है कि अगर उन्‍होंने कुछ मौके नहीं गंवाए होते तो और अधिक खिताब जीत सकती थी.

वर्ष 2013 में एक भी खिताब जीतने में नाकाम रहने के बाद साइना ने जनवरी 2014 में लखनऊ में इंडिया ओपन ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट जीता. साइना ने जून में ऑस्ट्रेलियाई सुपर सीरीज भी जीती. उन्होंने इसके बाद उबेर कप और एशियाई खेलों में भारत की महिला टीम को कांस्य पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई. यह स्टार खिलाड़ी पिछले महीने चाइना ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाडी भी बनी.

साइना ने कहा, एक खिलाड़ी के लिए अपनी प्रगति दिखाने के लिए जीत दर्ज करना सर्वोच्च लक्ष्य होता है. मैंने कुछ टूर्नामेंट जीते, एक ग्रांप्री गोल्ड, एक सुपर सीरीज और एक प्रीमियर सुपर सीरीज. इसके अलावा उबेर कप और एशियाई खेलों की टीम स्पर्धा में कांस्य पदक लेकिन मुझे लगता है कि मैं अन्य टूर्नामेंट भी जीत सकती थी. ओलंपिक 2012 की कांस्य पदक विजेता साइना ने कहा, मुझे आगामी वर्षों में अच्छे प्रदर्शन का यकीन है और देश के लिए अधिक से अधिक टूर्नामेंट जीतना चाहती हूं.
एशियाई खेलों से पहले बेंगलूर में पूर्व भारतीय कोच विमल कुमार के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग लेने का साइना का फैसला सही साबित हुआ और यह भारतीय खिलाड़ी फिलहाल इस कोच के साथ कुछ क्षेत्रों में काम कर रही है और उन्हें उम्मीद है कि अगले सत्र में उन्हें इसके अच्छे नतीजे मिलेंगे.
साइना ने कहा, मैं विमल सर के साथ उनके दिशानिर्देश के मुताबिक काम कर रही हूं. मैं बदलाव के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही हूं. मैं बेंगलूर में ट्रेनिंग के दौरान अपनी गति, खेल की तकनीक में विविधता और स्टेमिना बढाने आदि पर काम कर रही हूं.
दुनिया की चौथे नंबर की भारतीय खिलाडी अब सत्र के अंत में होने वाले बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स में खेलेगी जिसका आयोजन 17 से 21 दिसंबर तक दुबई में किया जाएगा. इस 10 लाख डालर इनामी टूर्नामेंट की तैयारियों के बारे में पूछने पर साइना ने कहा, मेरी तैयारी शानदार है. अब देखते हैं कि भाग्य मेरा साथ देता है या नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें