25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत ने FIH Pro League के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को शूटआउट में हराया

भुवनेश्वर :FIH Pro League India defeat Australia भारतीय हॉकी टीम ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए शनिवार को यहां एफआईएच प्रो लीग के दूसरे मैच में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को शूटआउट में 3-1 से शिकस्त दी. दोनों टीमें कलिंग स्टेडियम में खेले गये मैच में निर्धारित समय तक 2-2 की बराबरी पर थीं जिसके […]

भुवनेश्वर :FIH Pro League India defeat Australia भारतीय हॉकी टीम ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए शनिवार को यहां एफआईएच प्रो लीग के दूसरे मैच में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को शूटआउट में 3-1 से शिकस्त दी.

दोनों टीमें कलिंग स्टेडियम में खेले गये मैच में निर्धारित समय तक 2-2 की बराबरी पर थीं जिसके बाद शूटआउट से फैसला हुआ. भारत के लिये 60 मिनट के निर्धारित समय में रूपिंदर पाल सिंह (25वें मिनट) और हरमनप्रीत सिंह (27वें मिनट) दोनों ने पेनल्टी कार्नर से गोल किये जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेंट मिटन ने 23वें मिनट और कप्तान अरान जालेवस्की ने 46वें मिनट में गोल दागे.

भारत को दो चरण के एफआईएच मुकाबले के शुरुआती मैच में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया से 3-4 से हार का सामना करना पड़ा था. इस जीत से भारत ने तीन अंक जुटाये जबकि ऑस्ट्रेलिया को महज एक अंक मिला.

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के अब छह मैचों में 10-10 अंक हैं, लेकिन तालिका में ऑस्ट्रेलियाई टीम गोल अंतर के हिसाब से मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम से एक स्थान ऊपर तीसरे नंबर पर है.

शूटआउट में हरमनप्रीत, विवेक सागर प्रसाद और ललित उपाध्याय ने भारत के लिये गोल किये जबकि मेहमान टीम के लिये केवल डेनियल बीले ही गोल कर पाये. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए मैच के 30वें सेकेंड में ही पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिया, लेकिन भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने इसे रोक दिया.

आठवें मिनट में फिर ऑस्ट्रेलिया ने लगातार पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिये जिसमें से दूसरे पर लाचलान शार्प ने रिबाउंड पर गोल कर दिया, लेकिन भारत ने गोलकीपर श्रीजेश को बाधा पहुंचाने के लिये वीडियो रेफरल की मांग की जिसमें इस गोल को नकार दिया गया. ऑस्ट्रेलिया ने 12वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर हासिल किया पर श्रीजेश ने फिर भारत के लिये शानदार बचाव किया. दूसरे क्वार्टर के तीसरे मिनट में जर्मनप्रीत सिंह ने भारत को आगे करने का स्वर्णिम मौका गंवा दिया और उनका शाट वाइड चला गया.

कुछ सेकेंड बाद भारतीयों ने ऑस्ट्रेलिया के पाचवें पेनल्टी कार्नर को बचाया, लेकिन मिटन ने 23वें मिनट में ताकतवर शाट से ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से आगे कर दिया. ऑस्ट्रेलिया को जल्द ही छठा पेनल्टी कार्नर मिला, हालांकि टीम इसे गोल में तब्दील नहीं कर सकी.

हाफ टाइम से पांच मिनट पहले रूपिंदर ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर मेजबान टीम के लिये बराबरी गोल किया. दो मिनट बाद हरमनप्रीत ने पेनल्टी कार्नर पर गोल कर भारत को पहले हाफ तक 2-1 से बढ़त दिला दी. दूसरे हाफ के दूसरे मिनट में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो पेनल्टी कार्नर जुटाये, पर हेवार्ड के गोल में गये शाट को अस्वीकृत कर दिया गया.

रमनदीप का 43वें मिनट ने लगाया शाट विपक्षी गोल से ऊंचा और दूर चला गया. ऑस्ट्रेलिया ने तीन मिनट बाद जालेवस्की के गोल से स्कोर 2-2 कर दिया. अंतिम मिनट में उसे पेनल्टी कार्नर के रूप में शानदार मौका मिला लेकिन मैट डॉसन के शाट को रोहिदास ने रोक दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें