37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

युवा बैडमिंटन खिलाड़ियों को निखारने के लिए इंफोसिस फाउंडेशन ने प्रकाश पादुकोण से मिलाया हाथ

बेंगलुरु : इंफोसिस फाउंडेशन और प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी ने देश भर के टीयर 2 और टीयर 3 शहरों में युवा खिलाड़ियों को निखारने के लिए गुरुवार को प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी के साथ सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए. यहां फाउंडेशन के कार्यालय में खेल अकादमी के प्रमुख प्रकाश पादुकोण और इंफोसिस के धर्मार्थ […]

बेंगलुरु : इंफोसिस फाउंडेशन और प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी ने देश भर के टीयर 2 और टीयर 3 शहरों में युवा खिलाड़ियों को निखारने के लिए गुरुवार को प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी के साथ सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए.

यहां फाउंडेशन के कार्यालय में खेल अकादमी के प्रमुख प्रकाश पादुकोण और इंफोसिस के धर्मार्थ विभाग की प्रमुख सुधा मूर्ति ने हस्ताक्षर किए. इस करार के अनुसार इंफोसिस फाउंडेशन 16 करोड़ रुपये का कोष मुहैया कराएगी जिसे अगले पांच साल में खर्च किया जाना है.

सुधा ने संवाददाताओं से कहा, परियोजना की कुल लागत 16 करोड़ रुपये है जो पांच साल में खर्च किए जाएंगे. यह उन पर निर्भर करता है कि वे किसे चुनते हैं, कैसे चुनते हैं और कैसे ट्रेनिंग देते हैं, लेकिन वे देश में प्रतिभा को खोजने का काम करेंगे.

इस मौके पर पादुकोण ने कहा कि केंद्र बेंगलुरु में होगा जहां नौ से 10 साल के आयु वर्ग के बच्चों को निखारा जाएगा. पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन पादुकोण ने कहा, हम हमेशा कहते हैं कि युवावस्था में खिलाड़ियों को जोड़ना चाहिए, लेकिन कभी ऐसा नहीं करते.

यह कागजों पर ही रहता है. इसलिए हमने प्रतिभा को कम उम्र में जोड़ने और उन्हें सही मौके देने का प्रयास किया है. पादुकोण ने कहा कि उनकी अकादमी में अभी लगभग 45 खिलाड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं जो टीयर 2 और टीयर 3 शहर से हैं. उन्होंने कहा कि उनकी योजना इस संख्या को बढ़ाकर 65 करने की है. इस पूर्व स्टार खिलाड़ी ने कहा कि वह बेंगलुरू को बैडमिंटन केंद्र में बदलने के उद्देश्य से समर्थन मुहैया कराने के लिए खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण से संपर्क करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें