36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

FIFA WC:गोल्डन बूट का खिताब कोलंबिया के जेम्स रोडिगेज ने अपने नाम किया

रियो डि जनेरियो: मारियो गोट्जे के अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में किये गोल की बदौलत जर्मनी ने यहां रोमांचक फाइनल में अर्जेंटीना को 1-0 से हरा कर चौथी बार विश्व कप फुटबॉल का खिताब जीता. गोल्डन बॉल अर्जेटीना के लियोन मेस्सी के नाम रहा वहीं गोल्डन बूट का खिताब कोलंबिया के जेम्स रोडिगेज ने […]

रियो डि जनेरियो: मारियो गोट्जे के अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में किये गोल की बदौलत जर्मनी ने यहां रोमांचक फाइनल में अर्जेंटीना को 1-0 से हरा कर चौथी बार विश्व कप फुटबॉल का खिताब जीता. गोल्डन बॉल अर्जेटीना के लियोन मेस्सी के नाम रहा वहीं गोल्डन बूट का खिताब कोलंबिया के जेम्स रोडिगेज ने अपने नाम किया.

गोल्डन ग्लव्स जर्मनी के मैनुअल नूयेर ने अपना नाम दर्ज कराया. युवा खिलाड़ी के रुप नीदरलैंड के मेंफिस डिपे, फफ्रांस के पॉल पोग्बा व राफेल वराने को चुना गया.

निर्धारित समय तक गोलरहित बराबरी पर छूटने के बाद 113वें मिनट में गोटजे ने आंद्रे शुर्ले के बायें छोर से दिये गये क्रास को अपनी छाती पर रोका और शानदार वॉली से उसे गोल तक पहुंचा दिया, जिससे जर्मनी 24 साल के बाद फिर से विश्व चैंपियन बनने में सफल रहा.

जर्मनी का एकीकरण के बाद यह पहला खिताब है. इससे पहले पश्चिम जर्मनी ने 1954, 1974 और 1990 में खिताब जीता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें