IPL 2019 : करो या मरो के मुकाबले में केकेआर का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मोहाली : टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब इंडियन प्रीमियर लीग के ‘करो या मरो' के मुकाबले में शुक्रवार को एक दूसरे के सामने होंगी. दोनों टीमें अंकतालिका में सबसे नीचे हैं और प्लेआफ की उम्मीदें बरकरार रखने के लिये उन्हें हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी. दोनों के 12 मैचों में 10 अंक है लेकिन कोलकाता आठ टीमों में छठे स्थान पर है और नेट रनरेट के आधार पर पंजाब सातवें स्थान पर है.

पहले हाफ में दोनों टीमों का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन दूसरे हाफ में दोनों ने लय खो दी. पहले पांच में से चार मैच जीतने और एक हारने वाली केकेआर को लगातार छह पराजय झेलनी पड़ी. पिछले मैच में उसने मुंबई इंडियंस को हराया लेकिन प्लेआफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदें बरकरार रखने के लिये उसे आखिरी दो मैच भी जीतने होंगे.

मुंबई के खिलाफ केकेआर के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों शुभमान गिल (75), क्रिस लिन (54) और आंद्रे रसेल (नाबाद 80) ने एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करके दो विकेट पर 232 रन बनाये. केकेआर ने वह मैच 34 रन से जीता. इस सत्र में रसेल शानदार फार्म में रहे हैं और 12 मैचों में 207.69 के स्ट्राइक रेट से 486 रन बना चुके हैं. केकेआर को उनसे एक बार फिर इस तरह की पारी की अपेक्षा होगी. बल्लेबाजी जहां उसकी ताकत है, वहीं गेंदबाजों ने निराश किया. सुनील नारायण और पीयूष चावला मुंबई के खिलाफ महंगे साबित हुए.

रसेल ने गेंदबाजी में भी 25 रन देकर दो विकेट लिये. दूसरी ओर पंजाब ने लगातार तीन मैच गंवाये हैं और उनकी स्थिति और भी खराब है. केएल राहुल ने 12 मैचों में 520 रन बनाये हैं और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में डेविड वार्नर के बाद वह दूसरे स्थान है. क्रिस गेल ने भी 448 रन बनाये हैं लेकिन वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे. मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन और डेविड मिलर को मध्यक्रम में अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी.

गेंदबाजी में कप्तान आर अश्विन और मोहम्मद शमी का प्रदर्शन अच्छा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें