फ्रांस की जीत में बेनजेमा हीरो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पोटरे अलेग्रे : स्टार स्ट्राइकर करीम बेनजेमा के दो गोल की बदौलत फ्रांस ने फीफा विश्व कप फुटबॉल के ग्रुप ई के मुकाबले में अपने से कमजोर टीम होंडुरास को आसानी से 3-0 से हराया. फ्रांस को तीसरा गोल गिफ्ट के रूप में मिला, जब होंडुरास के गोलकीपर नोएल वालाडारेस गोल पोस्ट के खंभे से टकरा कर लौटी गेंद को रोकने में नाकाम रहे. यह शॉट भी बेनजेमा ने लिया था.

यदि गेंद पोस्ट से नहीं टकराती, तो बेनजेमा के नाम फीफा विश्व फुटबॉल 2014 की पहली हैट्रिक दर्ज होती. हालांकि विशिष्ट तकनीक से ली गयी ग्राफिक के बाद रेफरी ने इसे गोल करार दिया. रविवार देर रात खेले गये इस मैच में होंडुरास के खिलाफ फ्रांस के खिलाड़ी पूरे समय छाये रहे और अधिकतर समय गेंद उनके कब्जे में रहा.

टीम के लिए करीम बेनजेमा ने 45वें मिनट में पेनाल्टी शॉट से गोल किया. दूसरा गोल इसके तीन मिनट बाद 48वें मिनट में हुआ, जो होंडुरास के लिए आत्मघाती गोल रहा. वहीं बेनजेमा ने अपना दूसरा और टीम के लिए तीसरा गोल मैच के 72वें मिनट में किया. फ्रांसिसी टीम पिछले विश्व कप में एक भी मैच जीत नहीं पायी थी, लेकिन इस बार उसके रंग-ढ़ंग बदले हुए थे. होंडुरास ने भी पहले हाफ में अच्छा संघर्ष किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें