1. home Hindi News
  2. sports
  3. narinder batra resigns from the president post of the indian olympic association cbi investigating avd

Narinder Batra Resigns: नरिंदर बत्रा ने IOA के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, इस मामले में CBI कर रही जांच

अधिकारियों ने बताया कि शिकायत में आरोप लगाया गया है कि हॉकी इंडिया के कोष से 35 लाख रुपये का इस्तेमाल बत्रा के निजी फायदे के लिए किया गया. हाल में बत्रा और हॉकी इंडिया के बीच मतभेद सामने आए थे जब उन्होंने खेल महासंघ को कड़ा पत्र लिखकर टूर्नामेंटों में भारतीय हॉकी टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाए थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Narinder Batra Resigns
Narinder Batra Resigns
twitter

नरिंदर बत्रा (Narinder Batra) ने भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके खिलाफ हॉकी इंडिया के कोष के दुरुपयोग का आरोप लगा है. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने हॉकी इंडिया के कोष से 35 लाख रुपये के दुरुपयोग के मामले में बत्रा के खिलाफ जांच शुरू कर दी है.

क्या है मामला

अधिकारियों ने बताया कि शिकायत में आरोप लगाया गया है कि हॉकी इंडिया के कोष से 35 लाख रुपये का इस्तेमाल नरिंदर बत्रा के निजी फायदे के लिए किया गया. हाल में बत्रा और हॉकी इंडिया के बीच मतभेद सामने आए थे जब उन्होंने खेल महासंघ को कड़ा पत्र लिखकर टूर्नामेंटों में भारतीय हॉकी टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाए थे. इसके बाद ओलंपियन और 1975 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य असलम शेर खान ने हॉकी इंडिया के मामलों में बत्रा की रुचि पर सवाल उठाए थे. असलम ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के प्रमुख बत्रा का हॉकी इंडिया के संचालन में हस्तक्षेप स्पष्ट रूप से हितों के टकराव का मामला है.

नरिंदर बत्रा के आजीवन सदस्य बनाये जाने का भी हुआ विरोध

बत्रा को आजीवन सदस्य बनाए जाने सहित हॉकी इंडिया में कुछ अनियमित नियुक्तियों को दिल्ली उच्च न्यायालय को चुनौती देने वाले असलम ने कहा, निश्चित तौर पर यह बत्रा द्वारा हितों के टकराव का मामला है. वह एफआईएच अध्यक्ष हैं और उस पद पर रहते हुए वह राष्ट्रीय महासंघ के मामलों में हस्तक्षेप नहीं कर सकते.

2017 में बत्रा बने थे आईओए के अध्यक्ष

नरिंदर बत्रा को 14 दिसंबर 2017 में भारतीय ओलंपिक संघ का अध्यक्ष बनाया गया था. नरिंदर बत्रा भारतीय ओलंपिक संघ के 12वें अध्यक्ष बने थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें